scriptIPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स का बड़ा फैसला, मयंक अग्रवाल से छीनी कप्तानी, जानिए किस खिलाड़ी को मिली कमान | Patrika News

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स का बड़ा फैसला, मयंक अग्रवाल से छीनी कप्तानी, जानिए किस खिलाड़ी को मिली कमान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2022 12:08:51 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी 4 महीने से भी ज़्यादा समय है और क्रिकेट प्रेमी अभी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में व्यस्त हैं। पर इसी बीच आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स ने कप्तानी को लेकर बड़ा फेरबदल किया है। क्या है यह फेरबदल? आइए जानते हैं।

mayank_agarwal.jpg

Mayank Agarwal

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस समय टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 का मज़ा ले रहे हैं। टूर्नामेंट अपने प्लेऑफ स्टेज के करीब पहुँच रहा है। भारतीय टीम भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इसी बीच क्रिकेट की दुनिया से एक नई खबर सामने आई है। ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि यह टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में ही होगी, पर ऐसा नहीं है। यह आईपीएल (IPL) से संबंधित है। हालांकि अगले साल का आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी 4 महीने से भी ज़्यादा का समय बाकी है, पर इसी बीच आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने कप्तानी में बड़ा फेरबदल किया है।


धवन को मिला ‘शिखर’

पंजाब किंग्स ने पिछले सीज़न में टीम के कप्तान रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इस ज़िम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। साथ ही उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर टीम के नए कप्तान की घोषणा भी की है। अब टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संभालेंगे। धवन को उनके चाहने वाले गब्बर (Gabbar) भी कहते हैं। अब गब्बर पंजाब किंग्स का नया शिखर होगा।


https://twitter.com/hashtag/%F0%9D%90%92%F0%9D%90%A1%F0%9D%90%9E%F0%9D%90%AB%F0%9D%90%92%F0%9D%90%AA%F0%9D%90%AE%F0%9D%90%9A%F0%9D%90%9D?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SherSquad?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

PV Sindhu ने दी लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्टूडेंट्स को सलाह, जानिए क्या

कप्तानी में फेरबदल की क्या हो सकती है वजह?

मयंक पिछले कुछ सालों से पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे है। पिछले साल के आईपीएल ऑक्शन से पहले टीम के पूर्व कप्तान केएल राहुल के टीम में बने न रहने के बाद मयंक को टीम का नया कप्तान बनाया गया था। वहीँ धवन को पिछले साल के ऑक्शन में ही पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। मयंक की कप्तानी में पंजाब किंग्स प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। वहीँ धवन को बीते सालों में टीम इंडिया की इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने बेहतरीन कप्तानी की। इससे पहले धवन आईपीएल में कुछ समय तक दिल्ली और हैदराबाद की टीम की कमान भी संभाल चुके है और इस दौरान बभी उन्होंने अच्छी कप्तानी की। इतना ही नहीं, धवन को आगामी न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारत की वनडे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। ऐसे में पंजाब किंग्स को अगले साल के आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के लिए कप्तान के रूप में धवन से बेहतर विकल्प और कोई नहीं मिल सकता था।

यह भी पढ़ें

उधार के जूतों से भारतीय टीम तक का सफर, कुलदीप सेन के पिता ने जाहिर की बेटे के टीम में चयन पर खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो