पत्नी की मौत की खबर मिलते ही जर्मनी में पति ने भी किया सुसाइड, 4 महीने पहले हुई थी शादी

नवविवाहिता ने घर में फांसी लगाकर (sucide) दी जान, पत्नी (wife) की मौत की खबर सुन जर्मनी (germany) में नौकरी करने वाले इंजीनियर पति (husband) ने भी फांसी लगाकर किया सुसाइड..

By: Shailendra Sharma

Published: 07 May 2021, 07:41 PM IST

जबलपुर. चार महीने पहले शादी के बंधन (marrige) में बंधा एक परिवार चंद घंटों में ही उजड़ गया। मामला जबलपुर (jabalpur) का है जहां नवविवाहिता ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत की खबर जब जर्मनी में मौजूद इंजीनियर पति को लगी तो उसने भी फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना शहर के गोरखपुर थाना क्षेत्र के रामपुर तिराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे की है। जहां एक घर में नवविवाहिता नवज्योति का शव उसके ही घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला है।

 

ये भी पढ़ें- दो दिन बाद जानी थी बारात, अचानक दूल्हे की तबीयत बिगड़ी और हो गई मौत


पत्नी की मौत की खबर मिलते ही जर्मनी में पति ने भी दी जान
बताया जा रहा है कि पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली नवज्योति मक्कड़ और जबलपुर के रहने वाले सिमरन की शादी चार महीने पहले ही हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही सिमरन जो कि जर्मनी में इंजीनियर है जर्मनी चला गया था। नवज्योति ससुराल में अपने सास-ससुर व ननद के साथ रहती थी। वो 10 दिन पहले ही अपने मायके से वापस ससुराल पहुंची थी जहां उसने शुक्रवार की दोपहर को कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। नवज्योति के सुसाइड करने की खबर जब पिता ने जर्मनी में मौजूद बेटे सिमरन को फोन पर दी तो उसने किसी भी तरह से पत्नी नवज्योति को बचाने के लिए कहा। लेकिन जब तक परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक देर हो चुकी थी। सात समुंदर पार बैठे पति सिमरन के जब परिजन ने नवज्योति की मौत की खबर दी तो वो इतना आहत हुआ कि पत्नी की मौत के डेढ़ घंटे बाद ही उसने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जबलपुर पुलिस ने जर्मनी पुलिस से मिली जानकारी के बाद इसकी जानकारी परिजन को दी है।

 

ये भी पढ़ें- सुहागरात से पहले ही दुल्हन पेट दर्द का बहाना बनाकर हुई फरार

 

आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं
पुलिस के मुताबिक नवज्योति ने सुसाइड से पहले अपनी मां से फोन पर बात की थी। नवज्योति के पिता व भाई सेना में हैं और भाई अभी महू में पदस्थ है। उसके परिजन बेटी के सुसाइड करने की खबर मिलने के बाद जबलपुर के लिए निकल गए हैं। पुलिस ने फिलहाल नवज्योति के कमरे को सील कर दिया है और परिजन के आने का इंतजार कर रही है। पुलिस का कहना है कि नवज्योति के परिजन के आने पर ही उसके आत्महत्या करने की पीछे का पता चल सकता है।

देखें वीडियो- पिता की डिग्री पर बेटा बना 'डॉक्टर', खेत में चला रहा अस्पताल

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned