अवैध हथियार और 200 करोड़ की संपत्ति जोडऩे वाले कांग्रेस नेता के पिता पर इनाम घोषित

जुआ फड़ से कमाई करोड़ों की प्रॉपर्टी
हनुमानताल के भानतलैया स्थित जुआफड़ मामले में कार्रवाई
अवैध हथियारों को लेकर पूछताछ जारी

By: Lalit kostha

Published: 12 Nov 2020, 01:44 PM IST

जबलपुर। हनुमानताल थाना अंतर्गत भानतलैया में वर्षों से चल रहे जुआफड़ परं छापेमारी के दौरान फरार कांग्रेस नेता गज्जू उर्फ गजेंद्र सोनकर के पिता बाबू नाटी उर्फ राजकुमार सोनकर, उसके दत्तक पुत्र बबुआ उर्फ ओमप्रकाश और गोटेगांव निवासी भाईलाल पटेल की गिरफ्तारी पर पांच-पांच रुपए का इनाम घोषित किया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस जांच में फड़ संचालन में बाबू नाटी और उसके दत्तक पुत्र की संलिप्तता पाई गई है। जुआफड़ से मिले अवैध असलहे में से कुछ हथियार गोटेगांव निवासी भाईलाल पटेल के द्वारा बेचे जाने की जानकारी मिली है। जुआफड़ पर दबिश के बाद से भाईलाल पटेल फरार है। पुलिस ने भाईलाल को आरोपी बनाने के बाद अब उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया है। इससे पहले फरार मैनेजर रजनीश वर्मा पर भी पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया जा चुका है।

 

satta.jpg

गोरखपुर में असेम्बल कराई एयरगन
जुआफड़ पर छापे के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता गज्जू उर्फ गजेंद्र सोनकर और उसके भाई सोनू सोनकर को गिरफ्तार कर लिया था। तीन दिन की रिमांड बढऩे के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बुधवार को आरोपियों से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने तीन एयर गन असेंबल कराने की जानकारी दी। बताया कि गोरखपुर क्षेत्र का एक व्यक्ति अवैध तरीके से एयर गन बनाकर उन्हें बेचता था। सोनू द्वारा भाईलाल पटेल से पिस्टल खरीदने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अब पूछताछ कर रही है कि जुआफड़ से बरामद हथियार उन्होंने किस-किस से खरीदे थे। मामले में फरार आरोपियों के पकड़े जाने से कई सुराग मिल सकते है।

अलग-अलग टीमें दे रहीं दबिश
छापेमारी के बाद गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में अब तक ज्यादा जानकारी हासिल नहीं होने से पुलिस ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। अलग-अलग टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपी बाबूनाटी और उसके दत्तक पुत्र की गिरफ्तारी से जुआफड़ के संचालन को लेकर कई नाम सामने आ सकते हैं। भाईपटेल की गिरफ्तारी से अवैध हथियारों के नरसिंहपुर से जबलपुर तक फैले कारोबार में शामिल नए चेहरे सामने आ सकते हैं।

Congress leader
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned