रेल यात्री ध्यान दें, 12 से चलेगी दयोदय एक्सप्रेस, 3 स्पेशल ट्रेनों के साथ आज से हवाई सफर भी शुरू

रेल यात्री ध्यान दें, 12 से चलेगी दयोदय एक्सप्रेस, 3 स्पेशल ट्रेनों के साथ आज से हवाई सफर भी शुरू

 

By: Lalit kostha

Published: 06 Sep 2020, 12:06 PM IST

जबलपुर। मदनमहल रेलवे स्टेशन से शनिवार को सिंगरौली और रीवा के लिए स्पेशल ट्रेनें रवाना हुई। दोनों ट्रेनों में महज 20 प्रतिशत यात्री पहले दिन रवाना हुए। रेलवे अधिकारियों की मानें तो ट्रेन का पहला दिन था, इसलिए यात्रियों का ग्राफ कम था।

12 सितम्बर से चलेगी दयोदय एक्सप्रेस
3 स्पेशल ट्रेनें और शुरू, 20 फीसदी यात्री रवाना
गाड़ी संख्या 01651 मदनमहल सिंगरौली स्पेशल ट्रेन शनिवार को दोपहर 03.10 बजे रवाना हुई। वहीं इसके बाद गाड़ी संख्या 02289 मदन-महल रीवा स्पेशल ट्रेन शाम पौने पांच बजे रीवा के लिए रवाना हुई। वहीं गाड़ी संख्या 02298 जबलपुर इंदौर स्पेशल रात 11.50 बजे मुख्य रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। स्टेशन पर पहुंचे सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिसके बाद उन्हें प्लेटफॉर्म पर प्रवेश दिया गया। यात्रियों की टिकट की भी जांच की गई और उन्हें निर्धारित कोच तक भेजा गया।

जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड ने 12 सितम्बर से 40 जोड़ी ट्रेनें और चलाने की घोषणा की है। इसमें जबलपुर को राजस्थान से जोडऩे वाली प्रमुख ट्रेन जबलपुर अजमेर जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस भी शामिल है। इसे भी स्पेशल टे्रन बनाकर चलाया जाएगा। जानकारी के अनुसार जबलपुर से अजमेर जाने वाली गाड़ी संख्या 02281 व अजमेर से जबलपुर आने वाली गाड़ी का क्रमांक 02282 रहेगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो दयोदय एक्सप्रेस का संचालन पूर्व निर्धारित समय पर ही किया जा सकता है। जिससे यात्रियों को परेशानी न हो। इस ट्रेन में भी वेटिंग टिकट वालों को यात्रा करने नहीं दिया जाएगा।

 

dayodaya express
IMAGE CREDIT: patrika

आज से शुरू होगी जबलपुर-हैदराबाद उड़ान
लंबे समय से बंद हैदराबाद-जबलपुर-हैदराबाद फ्लाइट आज से फिर शुरू होगी। जिसके बाद डुमना एयरपोर्ट से सीधे दक्षिण भारत से कनेक्टिविटी मिलेगी। इस रूट पर इंडिगो की विमान सेवाएं शुरू होने के बाद स्पाइस जेट ने अपनी नियमित विमान सेवाएं बंद कर दी थीं। कुछ समय बाद इंडिगो ने भी इस रूट पर विमानों का संचालन बंद कर दिया था। स्पाइस जेट की यह विमान सेवाएं फिलहाल सप्ताह में तीन दिन के लिए होंगी। इनका संचालन शनिवार, रविवार और सोमवार को होगा। फ्लायर्स बढऩे की स्थिति में फ्लाइट को नियमित किया जा सकता है।

यह है शेड्यूल
हैदराबाद से उड़ान: सुबह 6.15 बजे
जबलपुर पहुंचेगी: सुबह 08.10 बजे
जबलपुर से: सुबह 08.45 बजे
हैदराबाद पहुंचेगी- सुबह 10.35
पहले दिन का फेयर
हैदराबाद से जबलपुर- 5247
जबलपुर से हैदराबाद- 5006

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned