scriptWeather Update: मौसम विभाग का Alert, इन 7 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी | IMD Warning of heavy rainfall in these 7 districts | Patrika News

Weather Update: मौसम विभाग का Alert, इन 7 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

locationजबलपुरPublished: Sep 17, 2020 05:55:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसा रहेगा मौसम….

जबलपुर। पूरे मध्यप्रदेश में लगातार मौसम करवट ले रहा है। कभी बरसात को कभी तेज धूप लोगों को बेहाल कर रही है। वहीं बात जबलपुर की करें तो यहां पर एक बार फिर बादलों ने दस्तक दे दी है लेकिन शहर की कुछ ही जगहों पर बरसात हो रही है , बाकि जगहों पर लोग बारिश के लिए तरस रहे है।

बात बुधवार की करें तो बादलों का आना-जाना लगा रहा। शहर में कहीं-कहीं बारिश हुई तो कहीं पूरी तरह सूखा रहा। धूप-छांव की भी यही स्थिति रही जिससे आधे शहर में गर्मी तो आधा शहर ठंडा हो गया। दोनों को मिलाकर पैदा हुई नमी के कारण शाम तक लोगों को गर्मी से बेहाल होना पड़ा।

rain_in_rajasthan.jpg

मौसम विभाग के का कहना है कि शहर में 4.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिसके बाद एक जून से अब तक हुई कुल बारिश का आंकड़ा 990.9 मिलीमीटर (39 इंच) पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है।

जारी किया गया अलर्ट

वहीं मौसम विभाग नें आने वाले 24 घंटों के लिए मध्य प्रदेश के बैतूल, धार, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में भारी बारिश जताई है। इसके अलावा पन्ना, सागर एवं दमोह जिलों में मौसम खराब रहेगा और वज्रपात हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मध्यप्रदेश के शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभाग में एक या एक से अधिक स्थानों पर वज्रपात हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो