scriptयहां बन रहा प्रदेश का सबसे खूबसूरत और बड़ा फ्लाईओवर, ये वीडियो देखकर देखते ही रह जाएंगे | india's beautiful flyover bridge jabalpur, government approved bridge | Patrika News

यहां बन रहा प्रदेश का सबसे खूबसूरत और बड़ा फ्लाईओवर, ये वीडियो देखकर देखते ही रह जाएंगे

locationजबलपुरPublished: Jul 19, 2020 11:58:13 am

Submitted by:

Lalit kostha

यहां बन रहा प्रदेश का सबसे खूबसूरत और बड़ा फ्लाईओवर, ये वीडियो देखकर देखते ही रह जाएंगे
 

Madan Mahal to Damoh Naka

Madan Mahal to Damoh Naka

जबलपुर। दमोहनाका से मदन महल फ्लाईओवर पर प्रदेश की सबसे बड़ी रोटरी बनेगी। इस पर रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके अलावा मदन महल स्टेशन के ऊपर 193 मीटर का स्पान होगा। ये देश के किसी भी फ्लाईओवर में बना दूसरा सबसे बड़ा स्पान होगा। फ्लाईओवर, रिंग रोड, जियो पार्क व साइंस सेंटर की स्थापना से जबलपुर की तस्वीर संवरेगी। ये बात सांसद राकेश सिंह ने शनिवार को कहीं। उन्होंने कहा कि 767 करोड़ की लागत से बनने वाले फ्लाईओवर के निर्माण की अवधि 36 माह है जो 5 मई 2023 को पूरी होगी।

दमोहनाका-मदन महल फ्लाईओवर का मामला
स्टेशन के ऊपर बनेगा 193 मीटर का स्पान
सांसद राकेश सिंह ने दी जानकारी
अपने शहर के फ्लाईओवर पर बनेगी प्रदेश की सबसे बड़ी रोटरी
रिंग रोड-जियो पार्क से संवरेगी तस्वीर

 

फ्लाईओवर बलदेवबाग, गढ़ा मार्ग, यातायात थाना मार्ग, होम साइंस कॉलेज से छोटी लाइन चौराहा मार्ग को भी जोड़ेगा। सांसद सिंह ने बताया कि ठेका कंपनी नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी (एनसीसी) को फ्लाईओवर, मेट्रो ट्रेन की लाइन बिछाने, बिल्डिंग, डैम, एयरपोर्ट से लेकर अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण का अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव है। कंसलटेंट एजेंसी स्ट्रूप ने डिजाइन बनाई है। डिजाइन की एक अन्य फ्लाईओवर कंपनी भी जांच करेगी। इसके अतिरिक्त जांच के लिए आईआईटी मुंबई को भी अनुबंधित किया गया है। सडक़ परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की देखरेख में निर्माण कार्य किया जाएगा। सांसद सिंह ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बनने के बाद जबलपुर के साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए लगातार काम किए गए हैं। केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद नगर क ो कई बड़ी सौगात मिलीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो