पुलिस वाली पत्नी के रहते सीआरपीएफ में तैनात पति ने दूसरी महिला से कर ली शादी

पुलिस वाली पत्नी के रहते सीआरपीएफ में तैनात पति ने दूसरी महिला से कर ली शादी

 

By: Lalit kostha

Published: 30 Jan 2021, 02:04 PM IST

जबलपुर। महिला आरक्षक के मायके से दहेज नहीं लाने पर सीआरपीएफ में तैनात पति ने दूसरी शादी कर ली। इसकी जानकारी मिलने पर महिला आरक्षक ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद गुरुवार रात आरोपी पति, सास-ससुर पर प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस लाइन निवासी महिला आरक्षक ने सीआरपीएफ में पदस्थ अपने पति पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि कोतवाली थाने में पदस्थ रेशमी उर्फ गायत्री सहारे पुलिस लाइन स्थित क्वार्टर में रहती है। जिसका विवाह कुछ वर्षों पूर्व हिंदू रीति-रिवाज से सीआरपीएफ में पदस्थ तुलाराम गोडबोले के साथ हुआ था।

कम दहेज का देते थे उलाहना
शादी के बाद से ही तुलाराम सहित उसके परिजन रेशमी को कम दहेज मिलने की बात का उलाहना देते हुए मायके से पैसे और गाड़ी लाने का दबाव बनाने लगे। महिला आरक्षक ने जब उनकी मांग को पूरा करने से इंकार कर दिया तो तुलाराम और उसके परिजन उसे मानसिक और शारीरिक रुप से प्रताडि़त करने पर उतारु हो गए। प्रताडऩा हद से ज्यादा बढऩे पर रेशमी ने जब विरोध किया तो डराया-धमकाया गया। अपने पति और ससुराल वालों की रोज-रोज की इस प्रताडऩा से त्रस्त होकर रेशमी ने थाने पहुंचकर पूरी घटना से पुलिस को अवगत कराते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned