scriptMarriage Special: Mehndi event, theme based ceremony in trending | शादी विवाह स्पेशल: इवेंट बनी मेहंदी, थीम बेस्ड हो रही है सेरेमनी | Patrika News

शादी विवाह स्पेशल: इवेंट बनी मेहंदी, थीम बेस्ड हो रही है सेरेमनी

शादी विवाह स्पेशल: इवेंट बनी मेहंदी, थीम बेस्ड हो रही है सेरेमनी

 

जबलपुर

Published: May 02, 2022 12:12:00 pm

जबलपुर। कपल्स अपनी शादियों को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग कर रहे हैं। वे विंटेज कार में बारात ला रहे हैं। यानी अब शहर के दुल्हे घोड़ा-गाड़ी की जगह विंटेज कारों पर अपनी दुल्हनियां घर ला रहे हैं। वेंडिग प्लानर और विंटेज सहेजने वाले लोग भी अपनी गाडिय़ों को वेङ्क्षडग के लिए रेंट पर दे रहे हैं। शादी के लिए इनके पास छह माह पहले ही बुङ्क्षकग आ रही है। वेडिंग प्लानर इमरान खान बताते हैं कि मेरे पास पांच ङ्क्षवटेज कारें हैं।

Wedding Marriage
Wedding Marriage

घोड़ा-गाड़ी नहीं, विंटेज कार में आ रही दुल्हनियां

सभी कारें शादी के लिए बुक हो चुकी हैं। एक कार को रेंट 10 से 15 हजार के बीच रखा जाता है क्योंकि ये लोगों को नवाबी दौर की याद दिलाती है। शादी के दौरान लोग बारात, वेलकम और फोटो शूट के लिए इनका इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारे पास 1939 से लेकर 168 तक की विंटेज कारें हैं। जिसमें पोर्च 1952, 1939 की प्री फ्यू 4, 1942 की ’ओस्टिल ए 15’, 1939 की प्री फ्यू 4’, 1948 की मॉरिस 8 ई सीरीज, ओपल कॅमोडर-6, 1968 मॉडल और ऑस्टीन डेवोन ए 40 1947, 1938 की लैंड रोवर शामिल हैं। मॉडल के हिसाब से ही अलग-अलग रेट रखे जाते हैं।

क्रिस्टल्स के हैंगिंग का डेकोरेशन
समर सीजन में फ्लॉवर डेकोरेशन सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसी तरह समर में ड्राय डेकोरेशन की भी डिमांड होती है। इन दिनों कैंडल्स और पेंपास ग्लास भी यूथ को अटै्रक्ट कर रहा है। संगीत हो या फिर रिसेप्शन सभी फंग्शंस में क्रिस्टल्स के हैंङ्क्षगग से भी वेन्यू डेकोरेशन लोगों को काफी अट्रैक्ट कर रहा है।
- प्रवीण गोयल, इवेंट मैनेजर

teej-mehndi.jpg

मेहंदी में पोर्टेड का ट्रेंड
वेङ्क्षडग सीजन में हर थोड़े समय में पैटर्न चेंज हो जाता है। कभी मुगल तो कभी मारवाड़ी की डिमांड रहती है। इस वेङ्क्षडग सीजन में दुबई मेहंदी आर्ट अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही पोर्टेड का चलन भी है। दूल्हा और दुल्हन हाथों में अपनी तस्वीरे पोर्टेड रूप में बना रहे हैं।
शेखर दुबे, मेहंदी आर्टिस्ट

मेकअप में सिम्पल लुक
हाल में हुई कैटरीना, रूबीना और आलिया की वेङ्क्षडग के बाद अब ब्राइड्स सिम्पल लुक पसंद कर रही हैं। लिपिस्टक के शेड्स भी न्यूड कलर में पसंद किए जा रहे हैं। मेकअप भी स्किन पर नो मेकअप जैसा हो रहा है। शिमरी के साथ लाइट मेकअप भी ट्रेंड में है। हर फंक्शन के लिए अलग लुक दिया जाता है।
आराधना चौहान, ब्यूटीशियन

इंडो-वेस्टर्न लहंगा और थ्री पीस सूट की डिमांड
शादियों के सीजन में हल्दी और मेहंदी के कार्यक्रम में यलो और ग्रीन कलर्स की ड्रेसेस ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इनमें भी आजकल कलर कॉम्बीनेशन के साथ ड्रेसेस पहनी जा रही है। इसके अलावा ब्राइडल लहंगों की बात करें तो फैब्रिक में सबसे ज्यादा वेलवेट और सिल्क चलन में है और अन्य कार्यक्रम या पार्टीज में इंडो-वेस्टर्न लहंगा और शरारा भी पसंद किया जा रहा है। दूल्हे के ड्रेसअप की बात करें तो कुर्ता-पजामा विद जैकेट हमेशा से ट्रैडिशनल ड्रेसेस में ट्रेंड में रहा है और शेरवानी और थ्री पीस सूट भी ऑनडिमांड रहता है।
- पूर्वा सैनी, फैशन डिजाइनर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

लालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापाRoad Rage Case: आज पटियाला में सरेंडर करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, SC ने सुनाई है एक साल की सजाAzam Khan Release: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचेGyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हिंदू-मुस्लिम पक्ष रखेंगे अपने-अपने तर्कExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंJammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: नड्डा ने दिया एकजुटता का संदेश, आज पीएम मोदी बताएंगे जीत का फॉर्मूलाWeather Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.