scriptबसें अब सोमवार से चलने की उम्मीद, यात्रियों के लिए खुश खबरी | mp bus service start at monday 7 september 2020 | Patrika News
जबलपुर

बसें अब सोमवार से चलने की उम्मीद, यात्रियों के लिए खुश खबरी

बसें अब सोमवार से चलने की उम्मीद, यात्रियों के लिए खुश खबरी
 

जबलपुरSep 06, 2020 / 11:19 am

Lalit kostha

bus.jpg

mp bus service start at monday 7 september 2020

जबलपुर। शहर से शनिवार को बसों का संचालन नहीं हो सका। अधिकतर ऑपरेटर्स ने बसों को आइएसबीटी पर निर्धारित स्थान पर लगाया ही नहीं। कुछ ने यह कहकर बसों का संचालन नहीं किया कि यात्री नहीं हैं, तो कुछ आरटीओ कार्यालय में जमा दस्तावेजों का हवाला देते रहे। दूसरी ओर बस ड्राइवर, कंडक्टर और हेल्पर भी शनिवार से हड़ताल पर चले गए। वे सरकार से लॉकडाउन की अवधि में विशेष भत्ता देने की मांग कर रहे हैं।

अब ड्राइवर और कंडक्टर ने शुरू की हड़ताल
शहर से नहीं हुआ बसों का संचालन, यात्री फिर मायूस

सुबह के वक्त जबलपुर से सागर, डिंडौरी और कटनी के लिए बसें आइएसबीटी में खड़ी की गई। तीनों ही जगहों के लिए एक-एक बस स्टैंड में लगी। लेकिन, डिंडौरी और कटनी के लिए एक भी सवारी नहीं मिली, जबकि सागर जाने वाली बस में तीन सवारियों ने बुकिंग कराई, जिसे ऑपरेटर ने बाद में रद्द कर दिया।

मानदेय की मांग
बस ड्राइवर, बस कंडक्टर और हेल्पर सरकार से विशेष राहत पैकेज की मांग कर रहे हैं। ड्राइवर राजेश सेन ने कहा कि सरकार ने ऑपरेटर्स की बसों का टैक्स माफ कर दिया, लेकिन ड्राइवर, कंडक्टर और हेल्पर को कोई राहत नहीं दी। उन्होंने सरकार से लॉक डाउन की अवधि में विशेष पेमेंट पैकेज घोषित करने की मांग की है।

कुछ ऑपरेटर्स ने सरेंडर परमिट उठाने के लिए आवेदन दिए हैं। आवेदन मिलते ही उन्हें उनके परमिट वापस किए जा रहे हैं।
– संतोष पॉल, आरटीओ

बसों का संचालन शुरू हो गया है। सोमवार से बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। सरेंडर परमिट उठाने की प्रक्रिया ऑपरेटर्स कर रहे हैं।
– संजय शर्मा, प्रवक्ता, बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन

Home / Jabalpur / बसें अब सोमवार से चलने की उम्मीद, यात्रियों के लिए खुश खबरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो