scriptलुटेरों ने सरेराह MES से सेवानिवृत्त वृद्ध को लूटा | Robbed from retired old man | Patrika News

लुटेरों ने सरेराह MES से सेवानिवृत्त वृद्ध को लूटा

locationजबलपुरPublished: Feb 02, 2021 02:00:31 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-वृद्ध के शोर मचाने पर नागरिकों ने एक को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

लूट प्रतीकात्मक फोटो

लूट प्रतीकात्मक फोटो

जबलपुर. शहर के डुमना रोड पर दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे भाग रहे लुटेरों में से एक को नागरिकों ने दबोच लिया। नागरिकों ने लुटेरे को पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन इस बीच उसके साथी भागने में सफल रहे। लुटेरों के साथी से लूट का कुछ हिस्सा तो बरामद हुआ पर शेष रकम उसके साथी लेकर भाग निकले। पुलिस को साथी लुटेरों की तलाश है।
घटना के बाबत बताया जाता है कि 62 वर्षीय मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) से सेवानिवृत्त वृद्ध सोनीलाल बैंक से पैसा निकाल कर साइकिल से जा रहे थे कि लुटेरे उनके समीप पहुंचे और उनकी जेब से सारा पैसा निकाल कर भागने लगे। इस पर वृद्ध ने शोर मचाया तो नागरिकों ने दौड़ कर लुटेरों में से एक को पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरे से 1500 रुपये बरामद हुए जबकि अन्य 13 हजार 500 रुपये उसके साथी लेकर भाग निकलने में सफल रहे।
वृद्ध सोनीलाल के मुताबिक डुमना रोड स्थित शिव मंदिर के पास अचानक दो युवक आए और साइकिल पर बैठ गए। वह दोनों युवकों की मंशा समझ पाते उससे पहले दोनों युवकों ने उनकी जेब से 15 हजार रुपए निकाल कर भागने लगे। इस पर वह पहले तो हतप्रभ रह गए। फिर शोर मचाकर लोगों को बताया कि दो युवक उनका पैसा लेकर भाग रहे हैं। राहगीरों में कुछ ने दोनों युवकों का पीछा किया। एक भागने में सफल रहा, जबकि दूसरा उनके हाथ लगा। आरोपी की तलाशी में 1500 रुपए ही मिले। इसके बाद सभी आरोपी को लेकर सिविल लाइंस थाना पहुंचे। थाना प्रभारी धीरज राज के मुताबिक घटनास्थल खमरिया होने की वजह से आरोपी सहित पीड़ित को वहां भेज दिया और दूसरे आरोपी की तलाश में निकल गए थे।
राहगीरों द्वारा दबोचा गया आरोपी दीपक बेन मूलत: मंडला का रहने वाला है, लेकिन रेलवे स्टेशन के पास रहता है। वहीं उसके साथी विक्की की तलाश में सिविल लाइंस पुलिस उसके घर पहुंची तो वह फरार मिला। पता चला कि आरोपी पिपरिया फरार हाे गया है। आरोपी वहां किसी महिला के साथ रहता है। खमरिया पुलिस भी आरोपी की तलाश में जुटी है। खमरिया थाना प्रभारी निरूपा पांडे के मुताबिक प्रकरण में लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो