scriptweather forecast- MP के इस शहर में बारिश के मौसम में छूट रहा पसीना | weather forecast latest in india | Patrika News
जबलपुर

weather forecast- MP के इस शहर में बारिश के मौसम में छूट रहा पसीना

बारिश का अब भी लोगों को इंतजार, गर्मी और उमस बढऩे से बढ़े संक्रमण के मरीज

जबलपुरAug 17, 2017 / 08:38 am

Lalit kostha

weather in jaipur

hot weather in rajasthan

जबलपुर। सावन के बाद भादौं का महीना भी लोगों को राहत देने के बजाये परेशान कर रहा है। दिन हो या रात तापमान में ठंडक का नाम नहीं है। उमस से लोग बेचैन नजर आ रहे हैं। मौसम का ऐसा मिजाज दशकों पहले देखा गया था, लेकिन इस साल की बारिश न के बराबर हुई है। जिले में तालाब अब भी खाली नजर आ रहे हैं। नर्मदा का जलस्तर भी गर्मियों की तरह तलहटी से लगा हुआ है। वहीं खेतों में किसानों की चिंता अभी से बढ़ गई है कि ठंड के दिनों में पानी कैसे मिलेगा, जब बांध ही खाली रहेंगे। बारिश थमने के बाद तापमान बढ़ रहा है। मौसम का मिजाज बदलने से लोग गर्मी और उमस से परेशान हो रहे हैं। शहर में गुरुवार सुबह हल्के बादल छाए हैं, लेकिन कहीं भी बारिश नहीं हुई।

rashifal in hindi- आज इन राशियों के लिए दिन अच्छा है, पूंजी निवेश में बरतें सावधानी- जानें राशिफल 
मौसम विभाग के अनुसार बिहार एवं उत्तर पूर्व उत्तर प्रदेश के उपर कम दबाव का चक्रवात बना है। कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश या बौछारे पडऩे की संभावना है। सीजन में ६६८.६ मिमी बारिश हो चुकी है। जबकि बीते वर्ष १६ अगस्त तक बारिश की मात्रा ११८० मिमी हुई थी। बारिश थमी तो नम मौसम में गर्मी और उमस होने लगी। शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से ३ डिग्री अधिक ३२.८ एवं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक २४.६ रही। सुबह की आद्र्रता ८५ रही। पश्चिमी हवा की औसत रफ्तार ६ किमी प्रति घंटा रही।

READ MUST- गणेश चतुर्थी 2017- गणेश जी की स्थापना मुहूर्त समय और व्रत कथा
बढ़ रहे मरीज-
मौसम के तीखे मिजाज से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। अस्पतालों में रोजाना हजारों की संख्या में वायरल बुखार के मरीज पहुंच रहे हैं। डॉक्टरों द्वारा लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे सावधानी बरतें, बाहर का खाने से बचें। साफ सफाई रखें और संक्रमित लोगों से दूरी बनाए रखें।

Home / Jabalpur / weather forecast- MP के इस शहर में बारिश के मौसम में छूट रहा पसीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो