scriptएमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी | Cheating of three lakh rupees in the name of getting admission in MBBS | Patrika News
जगदलपुर

एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी

जगदलपुर। धरमपुरा अटल बिहारी वाजपेयी वार्ड में रहने वाले एक व्याख्याता की बेटी को एक अज्ञात युवक ने फर्जी साइड में एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 3 लाख 25 हजार रुपए ठग लिया। उक्त मामले में कोतवाली थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया है, पुलिस ने 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरु किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रिंस कुमार गुप्ता द्वारा एमबीबीएस डिग्री कोर्स में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी किया है।

जगदलपुरFeb 25, 2024 / 10:53 pm

Amit Mukharjee

एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी

फेसबुक में दिए विज्ञापन के झांसे में आकर ठगी का हुए शिकार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रिंस कुमार गुप्ता द्वारा एमबीबीएस डिग्री कोर्स में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी किया है। प्रार्थी नेगानार हायर सेकेण्डरी स्कूल में व्याख्याता के पद पर पदस्थ है, उनकी बेटी ने सितंबर माह 2022 में नीट रिजल्ट जारी होने के बाद प्रिंस कुमार गुप्ता के द्वारा फेसबुक में एमबीबीएस एडमिशन के संबंध में विज्ञापन देखकर लॉगिन किया। इसके बाद प्रिंस कुमार गुप्ता ने एमबीबीएस के विभिन्न कालेज के बारे में बताया और बेंगलूरू (कर्नाटक ) के बीजीएस ग्लोबल मेडिकल कालेज में एडमिशन की बात पांच लाख रुपए मांगा।
इसके बाद 16 सितंबर 2022 को बैंक आफ बड़ौदा जगदलपुर जाकर एक लाख रूपए एनएफईटी के माध्यम से उसके एकाउंट नम्बर 2629020000115 में ट्रांसफर किया गया। दिसम्बर माह 2022 में मन्नत गौतम का एडमिशन हो जाने की बात कहते हुए बेंगलूरू आने की बात कही, जिस पर प्रार्थी 18 दिसम्बर 2022 को राजधानी ट्रेवल्स जगदलपुर से बेंगलूरू पहुंचे, 20 दिसम्बर 2022 को बेंगलूरू में प्रिंस कुमार गुप्ता ने एडमिशन के नाम पर 10 लाख मुझसे मांगा। मना करने पर 2,25000 रूपए रजिस्ट्रेशन के नाम पर मांगा और एडमिशन होने के बाद बाकि रूपए बाद में दे देने की बात कही।
इसके बाद 29 दिसम्बर 2022 को राजी हो गया, 30 दिसम्बर 2022 को 2,25,000 उसके पर्सनल एकाउंट नम्बर एचडीएफसी बैंक में प्रिंस कुमार गुप्ता के एकाउंट में लैपटाप के माध्यम से 2,25,000 रूपए ट्रांसफर किया। प्रिंस गुप्ता इसके बाद फिर रुपए की मांग करता रहा, पर आज तक एडमिशन नहीं करा पाया। इस तरह प्रिंस कुमार गुप्ता द्वारा एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर कुल 3,25,000 रुपए लेकर धोखाधडी किया है। रकम वापस नही लौटाने पर प्रार्थी ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराया है, जहां पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो