बाल दिवस आज

Teena Bairagi

Updated: 14 Nov 2018, 11:29:36 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

—आज से 20 नवंबर तक मनेगा बाल सप्ताह
जयपुर
आज बाल दिवस है और स्कूलों समेत कई स्थानों पर इसे बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। बच्चों से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बाल आयोग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पुलिस और श्रम विभाग के साथ विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं और संगठनों की सहभागिता से आज से 20 नवंबर तक बाल सप्ताह मनाया जाएगा। आज पहले दिन रवींद्र मंच पर ओपनिंग सेरेमनी के तहत कल्चरल कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर तकरीबन पांच सौ बच्चे शामिल हुए।
आयोग के अनुसार सप्ताह के दौरान आरटीई, पोक्सो एक्ट एवं जेजे एक्ट को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा 11 विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रम और अंतिम दिन सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

राज्य स्तर पर होंगे अलग—अलग कार्यक्रम—
सेव द चिल्ड्रन, वल्र्ड विजन, एक्शन एड बचपन बचाओ आंदोलन व अन्य संस्थाओं की ओर से राज्य स्तर पर बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

शिल्प सृजन संस्था के बच्चों ने मनाया बाल दिवस
शिल्प सृजन संस्थान की ओर से आज बाल दिवस मनाया गया। जवाहर नगर सेक्टर 2 स्थित भारत माता पार्क में बच्चे एकजुट हुए। इस मौके पर बच्चों को संस्थान की शिल्पी शाह ने चाचा नेहरु की कहानी सुनाई। साथ ही बच्चों के साथ उनके प्रेम के बारे में भी बताया। वहीं बच्चों ने भी अलग—अलग किरदार के साथ इस पर्व को सेलीब्रेट किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned