प्रभारी अजय माकन से मुलाकातों का सिलसिला जारी, अब गहलोत खेमे के विधायक मिले

-शनिवार को वरिष्ठ विधायक अमीन खां, मेवाराम जैन और मदन प्रजापत ने की मुलाकात

By: firoz shaifi

Published: 03 Jul 2021, 07:33 PM IST

जयपुर। प्रदेश में सियासी बयानबाजी और खींचतान के बीच दिल्ली में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन से नेताओं की मुलाकात का सिलसिला जारी है। राजस्थान से इन दिनों कई नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। शनिवार को गहलोत खेमे के वरिष्ठ विधायक मेवाराम जैन, अमीन खां और मदन प्रजापत ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात कर प्रदेश के सियासी मुद्दों पर चर्चा की है।

सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी अजय माकन के साथ दोपहर 120 बजे हुई आधे घंटे की मुलाकात के दौरान तीनों विधायकों ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने की मांग की है। इसके साथ ही तीनों विधायकों ने प्रदेश प्रभारी माकन को राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से भी अवगत करवाया।

हालांकि अजय माकन से मुलाकात के बाद वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन से करीब डेढ़ साल से नहीं मिले थे । इसलिए उनसे मिलने का समय मांगा था। उन्होंने हमारी तमाम बातों को गंभीरता से सुना। पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर अमीन खान ने कहा कि न तो वे यहां किसी की सिफारिश करने आए थे और न ही शिकायतस वह तो प्रदेश प्रभारी से मुलाकात के लिए दिल्ली आए हुए थे।

तीनों विधायक शुक्रवार को पहुंचे थे दिल्ली
दरअसल बाड़मेर जिले से ही आने वाले मेवाराम जैन, अमीन खां और मदन प्रजापत तीनों विधायक एक साथ शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे। शनिवार को उन्होंने प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की। हालांकि तीनों विधायक पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात करने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पहुंचे थे लेकिन तीनों ही विधायकों की वेणुगोपाल से मुलाकात नहीं हो पाई।

मुलाकात के लिए लगातार दिल्ली पहुंच रहे नेता
वहीं दूसरी ओर प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेता लगातार दिल्ली पहुंच रहे हैं। गुरूवार को भी सत्ता और संगठन में अनदेखी से नाराज होकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 15 नेताओं में से आधा दर्जन नेता अजय माकन से मुलाकात के लिए पहुंचे थे तो वहीं दांतारामगढ़ से कांग्रेस विधायक वीरेंद्र सिंह और पूर्व सांसद अश्क अली टांक ने भी अजय माकन से मुलाकात की थी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned