राजस्थान में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 43, जानें अब तक का पूरा अपडेट...

प्रदेश में कोराना पॉजिटिव ( Coronavirus In Rajasthan ) और संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है। प्रदेश में गुरुवार को जयपुर, जोधपुर, भीलवाडा व झुंझुनूं में कुल पांच मरीजों की पुष्टि हुई। उधर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढती संख्या प्रशासन के सामने चुनौति बन गई है।

abdul bari

27 Mar 2020, 02:07 AM IST

जयपुर
प्रदेश में कोराना पॉजिटिव ( coronavirus In Rajasthan ) और संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है। प्रदेश में गुरुवार को जयपुर, जोधपुर, भीलवाडा व झुंझुनूं में कुल पांच मरीजों की पुष्टि हुई। उधर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढती संख्या प्रशासन के सामने चुनौति बन गई है।


जानकारी के अनुसार राजधानी जयपुर में जहां चार दिन से कोई मामला सामने नहीं आया था, वहीं गुरुवार को रामगंज निवासी एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने से अफरा—तफरी मच गई। इसके अलावा भीलवाडा में दो तथा झुंझुनूं व जोधपुर में एक—एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 43 पहुंच गई है। इनमें से तीन मरीज पूर्व में ठीक हो चुके हैं।


रामगंज में मिला पॉजिटिव, क्षेत्र में अफरा—तफरी


जयपुर में रामंगज क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद क्षेत्र में अफरा—तफरी मच गई। यह व्यक्ति पिछले दिनों विदेश से आया था। कोरोना के लक्षण होने की बात इसने सबसे छुपाकर रखी। जानकारी मिलने पर मंगलवार को इसे जबरन अस्पताल ले जाया गया और जांच करवाई गई। दो अलग—अलग जांचों में स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की।


परिवार के सदस्यों की कराई जांच

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार वालों को भी एंबुलेंस के जरिए यहां सवाई मानसिंह अस्पताल बुलाया और सभी की जांच करवाई हैं। इसके अलावा यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि रामगंज निवासी यह व्यक्ति इतने दिन तक किन—किन लोगों के संपर्क में रहा।


वीडियो हो गया वायरल

रामगंज निवासी इस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। बाद में जब स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस लेकर परिवार के सदस्यों को लेने गए तो कई लोगों ने इसके विडियो बना दिए। पूरे दिन ये विडियो और फोटोज वायरल होते रहे।


लंदन से लौटा था युवक


जानकारी के अनुसार जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव आया युवक 25 मार्च को लंदन से लौटा था। सूत्रो के अनुसार जांच में पॉजिटिव आया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इस युवक के परिवार वालों तथा यह किन लोगों से मिला, उनकी भी स्कीनिंग की जा रही है।


रोबोट ने किया काम शुरू


जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में गुरुवार को रोबोट ने काम करना शुरू कर दिया है। अस्पताल में एक दिन पहले रोबोट की ट्रायल की गई थी, जो सफल रही। उसके बाद गुरुवार को रोबोट ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को खाना और दवा देना शुरू कर दिया है।

जिला---सैंपल लिए ---पॉजिटिव ---कुल पोजिटिव ---नेगेटिव--- रिपोर्ट आना बाकि
भीलवाडा --- 457 --- 2 --- 19 --- 432 --- 6
झुंझुनूं --- 202 --- 1 --- 6 --- 190 --- 6
जयपुर --- 641 --- 1 --- 9 --- 590 --- 42
पाली --- 24 --- 0 --- 1 --- 23 --- 0
प्रतापगढ --- 25 --- 0 --- 2 --- 23--- 0
सीकर --- 68 --- 0 --- 1 --- 67 --- 0
जोधपुर --- 136 --- 1 --- 5 --- 112 --- 19

राजस्थान में अब तक की स्थिति


कुल सैंपल प्राप्त किए — 2325
राज्य में आए पॉजिटिव मरीज — 43, इनमें से तीन पूर्व में हो चुके है ठीक
रिपोर्ट में नेगेटिव आए सैंपल — 2192
रिपोर्ट आना बाकि — 90

यह खबरें भी पढ़ें...

'लॉकडाउन में एक-एक हज़ार रूपए देने के लिए 310 करोड़ रूपए जारी', अब खातों में आएंगे...


जयपुर शहर मुफ्ती का फतवा: घरों में ही पढ़ें नमाज, धारा 144 की पालना और पुलिस-प्रशासन के सहयोग की अपील


जयपुर के रामगंज में मिला कोरोना पॉजिटिव, पूरा इलाका किया सेनेटाइज, परकोटे में खौफ का माहौल

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned