जयपुर के रामगंज में मिला कोरोना पॉजिटिव, पूरा इलाका किया सेनेटाइज, परकोटे में खौफ का माहौल

कोरोना वायरस ने एक बार फिर जयपुर समेत प्रदेशभर की चिंता को बढ़ा दिया है। जयपुर में गुरूवार सुबह परकोटे के रामगंज इलाके से एक युवक कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive In Ramganj Bazar Jaipur ) मिला है। जानकारी के मुताबिक ये युवक विदेश से लौटा था। ( Coronavirus in Rajasthan )

abdul bari

26 Mar 2020, 05:14 PM IST

जयपुर
कोरोना वायरस ने एक बार फिर जयपुर समेत प्रदेशभर की चिंता को बढ़ा दिया है। जयपुर में गुरूवार सुबह परकोटे के रामगंज इलाके से एक युवक कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive In Ramganj Bazar Jaipur ) मिला है। जानकारी के मुताबिक ये युवक विदेश से लौटा था।

चारदीवारी क्षेत्र में खौफ का माहौल ( Coronavirus in Rajasthan )


पॉजीटिव मिलने की सूचना के बाद चारदीवारी क्षेत्र में खौफ का माहौल छा गया है। सोशल मीडिया पर ये खबर आग की तरह फैल गई। जिसके चलते रामगंज के फुर्टाखुर्रा के आस-पास और बिसातियों के मौहल्ले में घरों और दुकानों के साथ ही गाड़ियों पर सेनेटाइजर किया गया। किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने बताया कि इलाके में पॉजिटिव मिलने के बाद चारों ओर सेनेटाइजर किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।


एम्बुलेंस से सवाईमान सिंह हॉस्पिटल भिजवाया

विधायक ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को घरों में रहने की जरूरत है। घरों में रहकर ही कोरोना को हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद रामगंज इलाके से आवाजाही पर रोक लगा दी है और चारों ओर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। पॉजिटिव मरीज को एम्बुलेंस सेवा से सवाईमान सिंह हॉस्पिटल भिजवाया गया है।


रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गलियों में दिखने लगा खौफ

चारदीवारी में कोरोना वायरस के दस्तक देने के साथ ही समाज के जागरूक नागरिकों ने मुस्तैदी दिखाते हुए ज्यादातर गलियों में लकड़ियों के बैरिकेटस लगाकर रास्तों को ब्लॉक कर दिया है ताकि लोगों की आवाजाही को रोका जा सके। ऐसे में चारदरवाजा, घोड़ा निकास रोड, जगन्नाथ का रास्ता, हादीपुरा, पतंग मौहल्ला और उसके आस-पास के क्षेत्रों में लोगों ने सकरी गलियों की एंट्री पर बैरिकेटस लगा दिए है। जिसके चलते चोरी-छुपे बाइक चलाने वालों पर लगाम कसी जा सकेगी। घोड़ा निकास रोड पर बहराम खां डागर मार्ग की गली पर भी लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए पुराने कबाड़ को बैरिकेटस के तौर पर इस्तेमाल कर एंट्री को ब्लॉक कर दिया है। जागरूक नागरिक अब्दुल शाहिद और महावीर ने बताया कि रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खतरा ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में ऐसे कदम उठाए जाने जरूरी है। उधर, सैयद माहिररूल हसन ने कहा कि आस-पास के इलाकों और मोहल्लो में लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है और उनके खाने-पीने का भी इंतेजाम किया जा रहा है।

यह खबरें भी पढ़ें...

'लॉकडाउन में एक-एक हज़ार रूपए देने के लिए 310 करोड़ रूपए जारी', अब खातों में आएंगे...

लॉकडाउन के बीच MP बेनीवाल ने जालोर पुलिस पर लगाए संगीन आरोप, CM से की शिकायत, उधर, SP बोले...



Coronavirus का प्रकोप बरकरार, भीलवाड़ा में 4 नए केस सामने आने के बाद झुंझुनूं में मिला एक और पॉजिटिव

coronavirus Coronavirus in China
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned