scriptFestival Offer: अब 999 रुपए में कीजिए हवाई सफर, फटाफट उठाए ऑफर का फायदा | Festival offer 2022 at airlines: jaipur delhi air ticket only 999 rs | Patrika News
जयपुर

Festival Offer: अब 999 रुपए में कीजिए हवाई सफर, फटाफट उठाए ऑफर का फायदा

त्योहारी सीजन में पहली बार टिकट दरों में गिरावट, हवाई किराया 50 फीसदी तक घटा, फेयर बेस की बाध्यता हटने से मिली राहत, अब 999 रुपए में कर सकेंगे जयपुर से दिल्ली का सफर

जयपुरSep 08, 2022 / 04:43 pm

pushpendra shekhawat

Festival Offer

Festival Offer: अब 999 रुपए में कीजिए हवाई सफर, फटाफट उठाए ऑफर का फायदा

देवेन्द्र सिंह राठौड़ / जयपुर। Festival Offer: जयपुर इंटरनेशनल से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुश खबर है। अब उन्हें जयपुर से मुंबई, कोलकाता, बेंगलूरु समेत कई शहरों की हवाई टिकट 50 फीसदी तक सस्ती मिलेगी। खास बात है कि त्योहारी सीजन में इतनी बड़ी राहत यात्रियों को पहली बार मिली है।
दरअसल, गत माह की तुलना में वर्तमान में घरेलू हवाई किराए में भारी गिरावट देखी जा रही है। एयरलाइंस कंपनियों के अनुसार जयपुर से मुंबई जाने वाले यात्री को 7421 रुपए किराया देना पड़ा, जोकि वर्तमान में घटकर 4691 से 6581 रुपए तक ही रह गया है। इसी तरह दिल्ली का किराया 3746 से 4166 रुपए तक था, वो अब 999 से 3746 तक ही रह गया है।
दिल्ली के लिए ज्यादातर एयरलाइंस कंपनियों ने पहले बुकिंग करने पर इस माह का किराया 1499 रुपए ही तय कर रखा है। देखा जाए तो, हवाई फेयर में बाध्यता खत्म होने से एयरलाइन कंपनियों में किराए को लेकर प्रतिस्पर्धा भी बढ़ गई है। इसलिए वे बुङ्क्षकग में छूट दे रही है।
फ्लाइट्स और यात्रीभार में होगी वृद्धि
एक एयरलाइन कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि हवाई किराया ज्यादा होने से लोग हवाई सफर करने में रुचि नहीं दिखा रहे थे। जिससे शिड्यूल में तय फ्लाइट्स संचालित नहीं हो रही थी। जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना चार से पांच फ्लाइट ऐनवक्त पर रद्द हो रही है। अब किराया कम होने से यात्री भार बढ़ेगा, साथ ही नई फ्लाइट्स भी शुरू हो सकेगी। दिवाली पर ज्यादा उम्मीदें लगाई जा रही है। क्योंकि ट्रेनें अभी से फुल हो गई हैं। उधर, एक अक्टूबर से जयपुर एयरपोर्ट से मुंबई, उदयपुर, हैदराबाद की एक-एक व अहमदाबाद की दो नई फ्लाइट शुरू होंगी।
यों मिली राहत
कोरोना काल में केंद्र ने हवाई किराए की न्यूनतम, अधिकतम सीमा तय की थी, जिससे हवाई यात्रा महंगी थी। फ्लाइट का ईंधन भी महंगा हो गया था। सरकार ने किराए की बाध्यता एक सितम्बर से हटा दी। जिसके बाद किराए में गिरावट हो गई।
Festival Offer

Home / Jaipur / Festival Offer: अब 999 रुपए में कीजिए हवाई सफर, फटाफट उठाए ऑफर का फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो