scriptबारिश से प्रदेश के कई इलाकों में अब भी हालत खराब, उदयपुर में कार बही, मां और दो बेटों की मौत, तीन लापता | Heavy Rain in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

बारिश से प्रदेश के कई इलाकों में अब भी हालत खराब, उदयपुर में कार बही, मां और दो बेटों की मौत, तीन लापता

सरणी नदी की रपट पर बीती रात कार बह गई। इसमें सवार मां और उसके दो बेटों की मौत हो गई। इसी परिवार की महिला और दो सगे भाई बह गए।

जयपुरAug 23, 2016 / 07:18 am

Abhishek Pareek

पान गामड़ा गांव के पास सरणी नदी की रपट पर बीती रात कार बह गई। इसमें सवार मां और उसके दो बेटों की मौत हो गई। इसी परिवार की महिला और दो सगे भाई बह गए। रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन सोमवार को दिनभर चला, लेकिन तीनों का पता नहीं चल पाया।


भबराना निवासी महेन्द्र सिंह पुत्र नाथूसिंह परिजनों के साथ राखी मनाने आसपुर के जोगीवाड़ा में बहन के घर गया था। परिवार रात करीब 9 बजे लौट रहा था। कार पान गामडा रपट पर तेज बहाव में बह गई। ग्रामीणों ने अन्य कार की हेडलाइट ऑन कर तलाश की तो कुछ ही दूरी पर कार दिखी। दो युवकों ने सज्जनकुंवर, छत्रकुंवर, उसके बेटे हेमेन्द्र सिंह, बेटी शिवानी को सुरक्षित निकाल लिया गया। कार का दरवाजा तोड़कर गंभीरसिंह (40), जसुकुंवर (40) तथा कृष्णपाल (4) को निकाला गया, लेकिन तब तक तीनों दम तोड़ चुके थे। महेन्द्रसिंह (35), देवीसिंह (30), जसुकुंवर (55) का पता नहीं चल पाया। 



भीलवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी
भीलवाड़ा शहर में 49 मिलीमीटर यानी दो इंच दर्ज हुई। मेजा बांध में जलस्तर 28.8 फीट को छू रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है। कोटा-भीलवाड़ा मार्ग अवरुद्ध है। 


धौलपुर। कोटा बैराज एवं बीसलपुर बांध से पानी छोड़े के जाने के बाद चंबल व बनास का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने आस-पास के गांवों को अलर्ट कर दिया है। सोमवार दोपहर तीन बजे चंबल का जलस्तर 137.60 मीटर दर्ज किया गया। 


कोटा। कई क्षेत्रों में बरसात का दौर जारी रहा। बारां जिले में बाढग़्रस्त छबड़ा, छीपाबड़ौद, अटरू तहसीलों में जनजीवन अब पटरी पर आने लगा है। परवन पुलिया पर 10 फीट पानी होने से हरनावदाशाहजी-अकलेरा मार्ग बंद रहा। 


गांधी सागर बांध से पांच गेट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है। राणा प्रताप सागर बांध और जवाहर सागर बांध से भी पानी की निकासी की जा रही है। कोटा बैराज से 9 गेट खोल पानी की निकासी की गई।


टोंक। सवाईमाधोपुर. बनेठा कस्बे के समीप कॉफर डेेम पर रविवार को पानी में बहे दोनों युवकों का दूसरे दिन भी पता नहीं चल पाया। 


डूंगरपुर। बेणेश्वर धाम अब भी टापू बना हुआ है। कडाणा बांध के गेट खुलने से गलियाकोट आवासीय बस्ती से पानी उतर गया है। बीते 24 घंटों में सर्वाधिक तीन इंच वर्षा निठाउवा एवं देवल में हुई।


प्रतापगढ। जिले में इस बार औसत से अधिक बारिश हुई है। जिले के सभी 17 बांध लबालब होकर छलक रहे हैं। इनमें से 13 बांध ओवरफ्लो होने से चादर चल रही है।


चित्तौडग़ढ़। गंभीरी बांध के नौ गेट तथा घोसुंडा के तीन गेट खुले हुए थे। इससे शहर के बीच गुजरती गंभीरी व बेड़च नदी वेग से बह रही थी। 


पाली। जवाई बांध में 55 फीट के करीब पानी आ चुका है। नक्की झील ओवरफ्लो चल रही है। सिरोही-उदयपुर मार्ग भी प्रभावित हुआ है।


उदयपुर। फतहसागर झील के गेट एक-एक इंच खोल दिए गए।


भदेसर। लगातार बारिश के कारण सांवलिया मंदिर के भूमिगत तल में भी पानी घुस गया। इससे मंदिर में चढ़ावे में आए आभूषण रखे हैं। 

Hindi News/ Jaipur / बारिश से प्रदेश के कई इलाकों में अब भी हालत खराब, उदयपुर में कार बही, मां और दो बेटों की मौत, तीन लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो