scriptIFS Priyanka sohoni became PM modi's voice for two days | दो दिन PM मोदी की आवाज बनीं IFS प्रियंका, दो दिन बाद है बर्थडे, 74 हजार से ज्यादा सैलरी | Patrika News

दो दिन PM मोदी की आवाज बनीं IFS प्रियंका, दो दिन बाद है बर्थडे, 74 हजार से ज्यादा सैलरी

2012 बैच की आइएफएस अधिकारी प्रियंका ने विदेश मंत्रालय के बेस्ट टे्रनी अफसर का गोल्ड मेडल जीता है। 2004 से अब तक यह मेडल प्रियंका समेत 15 अफसरों को मिल चुका है।

जयपुर

Published: October 13, 2019 01:25:45 am

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने महाबलीपुरम में शुक्रवार और शनिवार को दो दिन तक अनौपचारिक शिखर वार्ता की। हिंदी बोलने वाले पीएम मोदी और चीनी बोलचाल की भाषा मंदारिन बोलने वाले शी के बीच सेतु बनीं आइएफएस अफसर प्रियंका सोहानी। प्रियंका ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी को एक दूसरे की कही गई बातों का अनुवाद कर समझाया। मुलाकात के दौरान चीनी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से भारतीय संस्कृति और प्रतीकों के बारे में जानकारी मांगी। तब सोहानी ने शी को इसे समझने में मदद की।
,
दो दिन PM मोदी की आवाज बनीं IFS प्रियंका, दो दिन बाद है बर्थडे, 74 हजार से ज्यादा सैलरी,दो दिन PM मोदी की आवाज बनीं IFS प्रियंका, दो दिन बाद है बर्थडे, 74 हजार से ज्यादा सैलरी

2012 बैच की आइएफएस अधिकारी प्रियंका ने विदेश मंत्रालय के बेस्ट टे्रनी अफसर का गोल्ड मेडल जीता है। 2004 से अब तक यह मेडल प्रियंका समेत 15 अफसरों को मिल चुका है। प्रियंका के इस प्रदर्शन को देखते हुए 2012 में तत्कालीन विदेश सचिव सुजाता सिंह ने उन्हें बिमल सान्याल पुरस्कार से सम्मानित किया था।
32 साल है उम्र, 16 अक्टूबर को है बर्थडे
प्रियंका सोहानी की उम्र करीब 32 साल है। 16 अक्टूबर को उनका बर्थडे है। उनका जन्म 1987 में हुआ था। 2016 से प्रियंका चीन में भारतीय दूतावास में तैनात हैं। प्रियंका ने यूपीएससी परीक्षा में 26वीं रैंक हासिल की थी। वह महाराष्ट्र से यूपीएससी में सफल होने वाले अभ्यर्थियों में तीसरे नंबर पर रही थीं।
74000 से ज्यादा सैलरी
प्रियंका सोहानी ने 1 जनवरी 2018 को किए गए अपनी संपत्ति के खुलासे में अपनी सैलरी 74000 बताई है। विदेश मंत्रालय की साइट पर यह ब्योरा उपलब्ध है।

आइएफएस अफसरों की सैलरी कितनी
आइएफएस अफसरों को औसतन 60 हजार प्रति माह सैलरी मिलती है। इसके अलावा विदेश में पोस्टिंग पर स्पेशल फॉरेन अलाउंस मिलता है। विदेश में पोस्टिंग के दौरान सैलरी 2.40 लाख रुपए प्रति माह तक पहुंच जाती है।
ये मिलती हैं सुविधाएं


टू या थ्री बीएचके का घर
ट्रांस्पोर्टेशन की सुविधा
सिक्योरिटी गार्ड और नौकर
मेडिकल खर्च मिलता है
बिजली व पानी बिल का खर्च
फ्री फोन की सुविधा भी
पेंशन और रिटायरमेंट के लाभ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Coronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 16,561 नए केसडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीहावड़ा में बहा रिश्तों का खून, एक-एक कर परिवार के 4 लोगों को मारती चली गई महिला, ये था विवाद का कारणबिहार : छपरा में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 2 की हालत गंभीरपिछले 2 सालों में 10 हजार निजी स्कूल बंद, नए स्कूलों के लिए 4.38 गुना बढ़े आवेदन, UP में सबसे ज्यादा 4216, MP दूसरे नंबर पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.