scriptMonsoon Alert : भारी बारिश के साथ केरल पहुंचा मानसून | IMD Alert Monsoon Arrives in Kerala With Heavy Rainfall Set to Advance In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Monsoon Alert : भारी बारिश के साथ केरल पहुंचा मानसून

IMD Monsoon in Kerala Rainfall: दक्षिण पश्चिमी मानसून केरल तट पर पहुंच गया है। भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि अब की बार मानसून बहुत धूमधड़ाके के साथ केरल पहुंचा है।

जयपुरJun 08, 2023 / 01:10 pm

Anand Mani Tripathi

IMD Alert Monsoon Arrives in Kerala With Heavy Rainfall Set to Advance In Rajasthan

IMD Monsoon in Kerala Rainfall: दक्षिण पश्चिमी मानसून केरल तट पर पहुंच गया है। भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि अब की बार मानसून बहुत धूमधड़ाके के साथ केरल पहुंचा है। अगले कुछ ही घंटों में यह कर्नाटक और तमिलनाडू पहुंच जाएगा। हवा की गति और परिस्थिति सही रही तो बहुत तेजी से दक्षिण से उत्तर की तरफ बढ़ेगा। केरल में यह मानसून 95 फीसदी इलाके पर छा गया है।

 

fds.png

भारतीय मौसम विभाग के जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि 8 जून को दोपहर बाद बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलो में मध्यम से तेज मेघगर्जन, तेज अंधड 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से अंधड़ आएगा। हल्के से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है। कोटा, उदयपुर सम्भाग में छुटपुट स्थानों पर हल्के से मध्यम मेघगर्जन, हल्की बारिश की सम्भावना है। आंधी बारिश की गतिविधियां राज्य के उत्तरी भागों में आगामी एक-दो दिन और जारी रह सकती है।

Home / Jaipur / Monsoon Alert : भारी बारिश के साथ केरल पहुंचा मानसून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो