scriptजयपुर जंक्शन से अब 6 ट्रेनों की आवाजाही नहीं, बदल गया है स्टेशन | Jaipur Junction 6 trains No movement railway station has changed | Patrika News
जयपुर

जयपुर जंक्शन से अब 6 ट्रेनों की आवाजाही नहीं, बदल गया है स्टेशन

Railway’s New Decision : जयपुर जंक्शन से 6 ट्रेनों की आवाजाही नहीं होगी। रेलवे ने अब तीन जोड़ी ट्रेनों के जंक्शन की बजाय अन्य स्टेशनों से संचालन की अवधि में विस्तार कर दिया है।

जयपुरSep 15, 2023 / 09:48 am

Sanjay Kumar Srivastava

jaipur_railway.jpg

Railway’s New Decision

जयपुर जंक्शन पर तकनीकी कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। रेलवे ने अब तीन जोड़ी ट्रेनों के जंक्शन की बजाय अन्य स्टेशनों से संचालन की अवधि में विस्तार कर दिया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जयपुर-पुणे ट्रेन 16 व 19 सितम्बर, पुणे-जयपुर ट्रेन 17 व 20 सितम्बर को दुर्गापुरा स्टेशन से, जयपुर-मथुरा-जयपुर ट्रेन 20 सितम्बर तक खातीपुरा से, जयपुर-अजमेर-जयपुर ट्रेन भी 20 सितम्बर तक खातीपुरा से ही संचालित होगी। ये ट्रेनें जयपुर जंक्शन स्टेशन पर आंशिक रद्द रहेंगी।

इधर, पश्चिम मध्य रेलवे के न्यू कटनी यार्ड में भी तकनीकी कार्य के कारण मदार-कोलकाता ट्रेन 2 अक्टूबर को, सांतरागाछी-अजमेर ट्रेन 29 सितम्बर को व अजमेर-सांतरागाछी ट्रेन 1 अक्टूबर को बदले हुए रूट से संचालित होगी। वहीं, रेलवे ने पुरी-जोधपुर ट्रेन के आवाजाही के दौरान ब्रजराजनगर स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय किया है। ट्रेन आगामी आदेश तक दो मिनट ठहराव करेगी। इसके अलावा ओखा-जयपुर ट्रेन के नंबरों में भी बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें – Indian Railway : दौसा में आधी मालगाड़ी आउटर सिग्नल के पार हुई, बाकी आधी का क्या हुआ जानें, मचा हड़कम्प

यह भी पढ़ें – जयपुर से धार्मिक स्थलों का ट्रेन कनेक्शन नाममात्र, हरिद्वार के लिए 3 ट्रेनें, अयोध्या के लिए सिर्फ एक, श्रद्धालु मायूस

Hindi News/ Jaipur / जयपुर जंक्शन से अब 6 ट्रेनों की आवाजाही नहीं, बदल गया है स्टेशन

ट्रेंडिंग वीडियो