scriptपाकिस्तान आतंकियों के निशाने पर जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन, वायुसेना परिसर में घुसने का प्रयास करते पकडा पाक नागरिक | Jaisalmer airport on target of Pakistan terrorists | Patrika News

पाकिस्तान आतंकियों के निशाने पर जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन, वायुसेना परिसर में घुसने का प्रयास करते पकडा पाक नागरिक

locationजयपुरPublished: Jan 04, 2018 05:20:54 pm

फिर हिंदू पाकिस्तानी पकड़ा गया, आरोपित से पूछताछ जारी, पहले भी मिल चुकी एयरफोर्स स्टेशन उड़ाने की धमकी

jaipur
जयपुर। पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद पाकिस्तानी जासूस और आतंकियों की नजर जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन पर है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैसलमेर एयरबेस को उड़ाने की धमकी दे चुके हैं। बुधवार को पाकिस्तानी संदिग्ध नागरिक एयरबेस में घुसपैठ करते पकड़ा गया तो सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। पकड़े गए पाकिस्तानी हिंदू नागरिक पुरखाराम भील से भारतीय सुरक्षा एजेन्सियां पूछताछ करने में जुटी है।
पुलिस के अनुसार आरोपित वायुसेना परिसर में घुसने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान वह सुरक्षाकर्मियों की नजरों में आ गया और उन्होंने उसे पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से श्रीगंगानगर में बना आधार कार्ड भी मिला है। आरोपित के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट मिला है।
गौरतलब है कि हाल ही पाकिस्तानी हसन खान दक्षिणी सीमा की तारबंदी कूदकर राजस्थान आया था। कुछ माह पहले तीन युवक पाकिस्तान से जैसलमेर में उत्तरी सीमा की तारबंदी कूदकर आ गए थे। गांव वालों को संदेह होने पर तीनों को पकड़ लिया गया था। आतंकी पठानकोर्ट एयरबेस पर हमला कर चुके हैं। सुरक्षा एजेन्सियों की माने तो सीमा क्षेत्र के नजदीक एयरफोर्स स्टेशन पर भी आतंकियों की हमेशा नजर रहती है। यह भी गौर करने वाली बात है कि 16 अप्रेल 2015 की मध्यरात्रि को एक संदिग्ध व्यक्ति पीलर संख्या 605-609 (बबलियान वाला पोस्ट) भारतीय बोर्डर की तारबंदी के ऊपर से पार कर पाकिस्तान चला गया। इसकी जानकारी खुफिया एजेन्सियों को है।

खुलासा किया था 5 हजार रुपए में पाकिस्तान सीमा से भारत आएं

कुछ माह पहले पकड़ में आए पाकिस्तानी नागरिक हसन खान ने पूछताछ में बताया था कि पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ कराने वाले कई गिरोह सक्रिय हैं। एेसे ही एक गिरोह को उसने पांच हजार रुपए भारत की सीमा में प्रवेश कराने के लिए दिए थे। गिरोह का सदस्य पाकिस्तान से लगती जैसलमेर की दक्षिणी सीमा तक ले आया। तारबंदी तक पहुंचने के बाद उसने भारत में प्रवेश करने का तरीका और आगे का मार्ग बताया और वह व्यक्ति वहां से लौट गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो