scriptRajasthan Politics: राजस्थान में गुल खिलाएगा कर्नाटक का कनेक्शन, पीएम मोदी आठ महीने में पांच बार आए | Karnataka Connection In Rajasthan Politics PM Modi Came Five Times In Eight Months | Patrika News

Rajasthan Politics: राजस्थान में गुल खिलाएगा कर्नाटक का कनेक्शन, पीएम मोदी आठ महीने में पांच बार आए

locationजयपुरPublished: May 14, 2023 05:40:00 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Karnataka Connection In Rajasthan Politics PM Narendra Modi: कर्नाटक चुनाव का परिणाम शनिवार को आ गया। अब अगला पड़ाव राजस्थान है। राजस्थान सहित पांच राज्यों में दिसम्बर में चुनाव होने हैं।

Rajasthan Politics PM Modi

Rajasthan Politics PM Modi


Karnataka Connection In rajasthan politics PM Modi: कर्नाटक चुनाव का परिणाम शनिवार को आ गया। अब अगला पड़ाव राजस्थान है। राजस्थान सहित पांच राज्यों में दिसम्बर में चुनाव होने हैं। राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में एक ही समय में चुनाव होने हैं।

कर्नाटक में मिली हार से भाजपा चिंतित है, क्योंकि राजस्थान का कर्नाटक से कनेक्शन सदियों से चला आ रहा है। यही वजह थी कि कर्नाटक में वोटिंग वाले दिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने करीब साढ़े छह घंटे उदयपुर-जोधपुर में बिताए थे और अपने भाषण में उन्होंने इस इलाके के कर्नाटक में जाकर बसने वालों लोगों का जिक्र भी किया

राजस्थान के पाली, जालोर, सिरोही, जोधपुर और डूंगरपुर जिले के काफी लोग कर्नाटक में रहते हैं। यहां के आदिवासी कर्नाटक में जाकर बस चुके हैं। उन्हें वहां हक्की-पिक्की समुदाय के नाम से जाना जाता है। इनको रिझाने की भी पीएम ने दस मई को कोशिश की थी।

चेहरे की लड़ाई भी भारी

भाजपा ने कुछ समय यह ट्रेंड चलाया है कि स्थानीय चेहरों की जगह पीएम नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। कई राज्यों में यह देखने को भी मिला है। राजस्थान में भी ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं, लेकिन यहां चेहरों की लड़ाई लंबी है। करीब आठ नेता ऐसे हैं, जिनमें सीएम बनने की इच्छा प्रबल है। यह नेता एक-दूसरे को सपोर्ट करने की जगह आपस में ही काट करने में लगे हुए हैं। ऐसे में यदि यह लड़ाई लंबी चली तो पार्टी को नुकसान का डर है।

https://youtu.be/XGUMTlnc45Y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो