scriptराजस्थान के पांचों विधायकों ने दिया इस्तीफा, हाल ही में विधायक से बने थे सासंद | Khinvsar MLA Hanuman Beniwal resigns from legislature | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के पांचों विधायकों ने दिया इस्तीफा, हाल ही में विधायक से बने थे सासंद

Hanuman Beniwal Resign : खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफा दिया है।

जयपुरJun 18, 2024 / 03:10 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों में से इस बार सात विधायकों ने चुनाव लड़ा। इन सात विधायकों में से पांच विधायकों ने जीत दर्ज की। सभी पांच विधायकों ने सासंद बनने के बाद अब विधायिकी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को इस्तीफा दिया है।

इन पांचों विधायक ने दिया इस्तीफा

इससे पहले प्रदेश से चार नवनिर्वाचित सांसद दौसा से मुरारी लाल मीना, झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला, चौरासी से राजकुमार रोत और देवली-उनियारा से हरीश मीना इस्तीफा दे चुके थे। इसी कड़ी में आज हनुमान बेनीवाल ने भी इस्तीफा दे दिया है। वैसे भी सांसद या विधायक बनने के बाद एक पद से 14 दिन के अंदर इस्तीफा देना होता है और आज 14 दिन पूरे हो चुके है। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून आए थे।
यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल ने इस्तीफे से पहले खर्च कर डाला पूरा विधायक फंड, अब भजनलाल सरकार का क्या होगा अगला कदम?

यह भी पढ़ें

हनुमान बेनीवाल की तर्ज पर दौसा से नवनिर्वाचित सांसद करने चले थे ये काम, प्रशासन ने अटकाकर रख दिया

विधायक कोष लगाया ठिकाने

हाल ही में राजस्थान नागौर से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल ने सियासी लिहाज से विधानसभा उपचुनाव से पहले डबल गेम खेला था। उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने से पहले विधायक कोष से पांच करोड़ के कार्यों की एक साथ अनुशंषा कर दी थी। जिससे नए विधायक को पद का लाभ तो होगा। लेकिन बजट के मामले में ‘ठन-ठन गोपाल’ जैसी स्थिति होगी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के पांचों विधायकों ने दिया इस्तीफा, हाल ही में विधायक से बने थे सासंद

ट्रेंडिंग वीडियो