scriptराजस्थान: लेडी किडनेपर ने रची सरपंच को अगवा करने की साजिश, 50 लाख की मांगी थी फिरौती | Lady kidnapper planned to kidnap sarpanch in rajasthan, arrested | Patrika News

राजस्थान: लेडी किडनेपर ने रची सरपंच को अगवा करने की साजिश, 50 लाख की मांगी थी फिरौती

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2019 08:28:27 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान: लेडी किडनेपर ने रची सरपंच को अगवा करने की साजिश, 50 लाख की मांगी थी फिरौती

Lady kidnapper planned to kidnap sarpanch in rajasthan, arrested
जयपुर।

जयपुर की झोटवाड़ा थाना पुलिस ने सीकर के एक सरपंच के अपहरण व फिरौती के मामले में शनिवार रात को एक महिला सहित तीन जनों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक कुचामन से पकड़ी गई महिला दौलत बानो का प्रदेश के कुख्यात आपराधिक गिरोह से भी ताल्लुक है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि गत 2 जनवरी को सीकर के नेतडावास गांव के सरपंच रामदेव सिंह का अपहरण हुआ था। आरोपियों के चंगुल से छुटने के बाद उसने 4 जनवरी को रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक करीब एक साल पहले उनके गांव में दूरदर्शन की टीम गई थी और विकास कार्यों की रिकॉर्डिंग की थी।
पिछले दिनों आरोपियों ने उसे दूरदर्शन की बनाई सीडी ले जाने के लिए जयपुर बुलाया। यहां चौमूं पुलिया के पास से ही उसका अपहरण कर लिया और एक खाली मकान में ले जाकर एक रात रखा। आरोपियों में एक महिला व 3 से 4 अन्य लोग थे। उन्होंने सरपंच के परिजनों को फोन कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी, बाद में 20 लाख रुपए लेकर उन्होंने सरपंच को छोड़ दिया था। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी।
कई बड़ी आपराधिक मामलों से जुडी है दौलत बानो
दौलत बानो पहले भी कई बड़ी आपराधिक घटनाओं से जुडी रही है। कुचामन के भांवता में पुलिस हैडकांस्टेबल फैज मोहम्मद हत्या प्रकरण में भी सह आरोपी के तौर में उसका नाम शामिल था। हालांकि बाद में दौलत बानो की जोधपुर हाईकोर्ट से जमानत मंजूर हो गई थी। विचाराधीन बंदी के तौर पर उसे परबतसर अजमेर जेल में रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो