script‘विजय संकल्प’ सभा के आगाज़ में ही गर्माया माहौल, वसुंधरा राजे के पहुंचने से पहले मंच पर भिड़े बोहरा-वर्मा समर्थक | Lok Sabha Election 2019 Rajasthan BJP Vijay Sankalp Sabha | Patrika News

‘विजय संकल्प’ सभा के आगाज़ में ही गर्माया माहौल, वसुंधरा राजे के पहुंचने से पहले मंच पर भिड़े बोहरा-वर्मा समर्थक

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2019 07:06:01 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Lok Sabha Election 2019 Rajasthan BJP Vijay Sankalp Sabha
बगरू, जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनज़र राजस्थान में भाजपा की ‘विजय संकल्प सभा’ (BJP Vijay Sankalp Sabha) का हंगामेदार आगाज़ हुआ। बगरू में हुई सभा के दौरान जयपुर शहर से भाजपा उम्मीदवार रामचरण बोहरा (Ramcharan Bohra) और पूर्व विधायक कैलाश वर्मा (Kailash Verma) के समर्थक कुछ देर के लिए आमने-सामने हो गए। दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच टकराव की स्थिति को देखते हुए सभा में माहौल गर्माया गया। ख़ास बात ये थी कि माहौल उस समय गर्माया जब सभा में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहुँचने वाली थीं। राजे के पहुँचने से ठीक पहले मामला शांत हुआ और आयोजन संपन्न हुआ।
ऐसे बिगड़ा मामला
दरअसल, बगरू में ‘विजय संकल्प’ सभा के लिए बनाये गए मंच पर बैठने की बात को लेकर रामचरण बोहरा और कैलाश वर्मा के समर्थकों के बीच गरमा गर्मी हो गई। नौबत यहां तक पहुंच गई कि कुछ देर के लिए दोनों नेताओं के समर्थक आपस में गुत्थम-गुत्था हो गए। ये पूरा वाकया वसुंधरा राजे के पहुँचने के कुछ ही देर पहले हुई।
दर्शक दीर्घा में जा बैठे वर्मा
मंच पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद पूर्व विधायक कैलाश वर्मा मंच से नीचे उतरकर दर्शक दीर्घा में जाकर बैठ गए। इसके बाद रामचरण बोहरा खुद वर्मा के पास पहुंचे और उन्हें मनाते हुए मंच पर वापस लेकर आये। इस दौरान भाजपा के सीनियर लीडर्स कालीचरण सराफ और सुमन शर्मा भी मौजूद थे।
रोकना पड़ गया भाषण
बोहरा और वर्मा के समर्थकों के बीच भरे मंच में टकराव की स्थिति से माहौल गरमा गया। जिस समय ये घटनाक्रम हुआ उस समय पार्टी की वरिष्ठ नेता सुमन शर्मा भाषण दे रहीं थीं। इसी बीच मंच पर समर्थकों के आपस में उलझने से बिगड़ी स्थिति के बाद सुमन शर्मा को भाषण बीच में ही कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया। विवाद जब शांत हुआ उसके बाद शर्मा ने अपना भाषण पूरा किया।
चुनाव हराने में बोहरा को वजह मानते हैं वर्मा
गौरतलब है कि कैलाश वर्मा हाल ही में विधानसभा चुनाव हारे हैं। सूत्रों के अनुसार वर्मा इसके पीछे कई सभाओं और बैठकों के दौरान इशारों ही इशारों में रामचरण बोहरा को कारण बता चुके हैं। यही वजह है कि बोहरा समर्थकों में वर्मा के प्रति नाराज़गी है। यही वजह रविवार को मंच पर बैठने के दौरान हुए विवाद में देखि जा रही है। हालांकि इन तमाम आरोपों को दोनों ही नेताओं ने मीडिया के सामने खारिज किया है।
प्रदेश भर में हुआ ‘विजय संकल्प’ सभाओं का आगाज़
भाजपा के प्रदेश के सभी संसदीय क्षेत्रों में विजय संकल्प सभाओं का आगाज़ रविवार से हो गया। 27 मार्च तक आयोजित होने वाली विजय संकल्प सभाओं को केन्द्रीय मंत्री, भाजपा के अखिल भारतीय पदाधिकारी एवं राजस्थान के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव प्रवास कार्यक्रम समन्वय के प्रदेश संयोजक ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि रविवार को पहले दिन बगरू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, चौमूं में केन्द्रीय मंत्री ओ.पी. धनकड़, दूदू में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, नाथद्वारा में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, नोखा में केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गोगुन्दा में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल और सिवाना में राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने सभाओं को सम्बोधित किया। 25 मार्च को किशनगंज में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया संबोधित करेंगे।
26 मार्च के कार्यक्रम
भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की विजय संकल्प सभा को हिण्डौली में तथा कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र की सभा को तालेडा में प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, मंगलवाड़ चौराहा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, कोटपूतली में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, खेतड़ी में प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया, मुण्डावर में केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा, फलौदी में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, निवाई में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, सुमेरपुर में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, आहौर में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, सिकन्दरा में केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हलैना (वैर) में, बाड़ी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी और सागवाड़ा में केन्द्रीय मंत्री सी.आर.चौधरी संबोधित करेंगे।
27 मार्च का कार्यक्रम
नागौर लोकसभा क्षेत्र की विजय संकल्प सभा को 27 मार्च दोपहर एक बजे जायल में प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया संबोधित करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो