scriptराजस्थान में सांड़ को अनारकली बना दिया लोगों ने, दीवार में ही चुन दिया | People made the bull anarkali in Rajasthan, they chose it in the wall | Patrika News

राजस्थान में सांड़ को अनारकली बना दिया लोगों ने, दीवार में ही चुन दिया

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2019 11:41:13 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

राजस्थान में सांड़ को अनारकली बना दिया लोगों ने, दीवार में ही चुन दिया

jaisalmer news

Watch Video:जीएलआर की छत व दीवार हुई ध्वस्त


जयपुर

Top News rajasthan आवारा पशुओं पर क्रूरता करने के दो रोचक मामले राजस्थान में सामने आए हैं। एक मामले में तो लोगों ने एक सांड को ही दीवार में चुन दिया, किसी ने विरोध भी नहीं किया। जिसने विरोध करने की कोशिश की उसकी चली नहीं। तो नतीजा ये रहा कि पुलिस को भी नहीं बुलाया गया। ये मामला (Siker) सीकर जिले का था। अब (Jaipur) जयपुर जिले की बात करें, यहां पर एक बछड़े पर एक आदमी ने कार से टक्कर मार दी और कार उसके पैर पर चढ़ा दी। एक महिला ने इतनी हिम्मत दिखाई कि पुलिस को मामला दर्ज करना ही पड़ा।

खंडर जैसे कमरे में था सांड़, बाहर निकालने की जगह दीवार में ही चुन दिया
दरअसल सीकर और झुझुनूं जिले के बीच सीकर की ओर स्थित चला क्षेत्र में यह घटना हुई। यहां चौकड़ी गांव में एक खंडरनुमा घर में एक सांड़ घुस गया। मकान में कोई रहता नहीं था तो और मकान खाली था तो किसी ने विरोध भी नहीं किया। सांड़ की हालत देखकर आसपास रहने वलो लोगों को लगा कि उसकी तबियत खराब है। लोगों ने उसे बचाने और बाहर निकालने के लिए सरपंच को इस बारे में बताया। लेकिन लोगों का आरोप है कि सांड़ को बाहर निकालने की जगह उसे सरपंच प्रतिनिधी ने दीवार में ही चुनवा दिया। मकान के कमरे में जहां से सांड़ घुसा था उसे ही दीवार से पूरी तरह से बंद कर दिया गया। कुछ लोगों का कहना था कि सांड़ मर गया था और कुछ का कहना था उसे जिंदा ही चुन दिया। लोगों ने ये भी कहा कि सांड़ जिंदा था या मर गया, उसे बाहर निकालने की जगह अंदर ही चुनवा दिया गया। अब उसकी मौत हो गई और शव से बदबू आने के कारण आसपास जीना मुहाल हो गया है।
इधर जयपुर में महिला ने हिम्मत दिखाई, कराया मुकदमा दर्ज
करणी विहार इलाके में कार सवार कुछ लोगों ने गाय के बछड़े को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद कार उसके पैरों पर चढ़ाकर उसे गंभीर चोट पहुंचाई। कार सवारों को लोगों ने घेरने की कोशिश की लेकिन वे भाग गए। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो हंगामा होने लगा। बाद में पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि रंगोली अपार्टमेंट के पास यह हादसा हुआ। पास ही रहने वाली महिला लाज जैन ने मुकदमा दर्ज करायाा। जैन का कहना था कि जयपुर नंबर की कार के एक चालक ने लापरवाही से कार चलाई और गाय के बच्चे की जान लेने की कोशिश की। पुलिस ने कार नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। लोगों का कहना है कि जान बूझकर कार चालक ने ऐसा किया।
file picture

ट्रेंडिंग वीडियो