scriptअलवर के बाद जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर की आत्महत्या | Police constable suicide in Jaipur by shooting at service revolver | Patrika News

अलवर के बाद जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर की आत्महत्या

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2019 03:47:43 pm

Submitted by:

abdul bari

गौरतलब है कि प्रदेश के अलवर जिले में भी पिछले सोमवार को कांस्टेबल की आत्महत्या का कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था। छ: दिन में यह दूसरी घटना जयपुर जिले में हो गई है।

Police constable suicide

अलवर के बाद जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारकर की आत्महत्या

कोटपूतली/जयपुर
संरुड थाने में कार्यरत कांस्टेबल संजय धानका ने शुक्रवार रात ग्राम कांसली में सर्विस रिवाल्वर से आत्महत्या कर ली है। इस मामले में प्रथम दरष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश के अलवर जिले में भी पिछले सोमवार को कांस्टेबल की आत्महत्या का कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था। छ: दिन में यह दूसरी घटना जयपुर जिले में हो गई है।
जानकारी के अनुसार पुलिस का एक दल रात को गश्त पर था इसमें एएसआई सतनारायण मृतक चालक संजय के अलावा दो अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। गश्त के बाद कांस्टेबल नागौर में तैनात एक महिला कांस्टेबल घर पहुंचा। वहां महिला कांस्टेबल के परिवार के साथ उसकी कहासुनी हो गई। इसी दौरान उसने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मार ली।
Police constable suicide
घटना के तुरंत बाद उसे लहूलुहान हालत मेें बीडीएम अस्पताल से जयपुर रैफर किया। लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मौके पर एफएसएल की टीम के अलावा पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है।

सोमवार को अलवर में हुई थी घटना

अलवर में भी राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल का महिला कांस्टेबल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था, उसने अपनी प्रेमिका को वीडिया कॉल करने चाहे, उसने नहीं उठाए, इसके बाद वीडियो बनाते हुए बोला कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता, इसके बाद खुद को गोली मार दी। अलवर जिले के मालाखेड़ा थाने के रीडर कांस्टेबल मंजीत ने पहले कार में बैठकर मोबाइल से अपना वीडियो बनाया। जिसमें वह प्रेमिका महिला कांस्टेबल के नाम का जिक्र करते हुए कह रहा है कि वह उसके बिना नहीं जी सकता। इसके बाद उसने थाने की सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली।
Police constable suicide
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कांस्टेबल मंजीत का लम्बे समय से अलवर जिले में पदस्थापित एक महिला कांस्टेबल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी के चलते सोमवार शाम मंजीत अपनी कार में थाने से सर्विस रिवॉल्वर लेकर रैणी इलाके के टहटड़ा गांव पहुंचा। वहां से उसने कार में बैठकर प्रेमिका महिला कांस्टेबल को वीडियो कॉल किए, लेकिन महिला कांस्टेबल ने वीडियो कॉल रिसीव नहीं किए। इसके बाद कांस्टेबल मंजीत ने अपने मोबाइल से खुद का करीब एक मिनट का वीडियो बनाया। जिसमें मंजीत अपनी प्रेमिका महिला कांस्टेबल का नाम लेते हुए बोल रहा है कि वह उससे बहुत प्यार करता है और उसके बिना नहीं जी सकता। इसके बाद मंजीत ने थाने की सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बाद में महिला कांस्टेबल ने भी मंजीत के फोन पर वीडियो कॉल किए, लेकिन मंजीत का फोन रिसीव नहीं हुआ।
जीवनलीला समाप्त कर रहा हूं

पुलिस को कांस्टेबल मंजीत की जेब से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें मंजीत ने लिखा है कि मैं अपनी जीवनलीला समाप्त कर रहा हूं। इसके लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं। किसी को परेशान नहीं किया जाए। सुसाइड नोट में मंजीत ने माता-पिता, पत्नी, अलवर एसपी, स्टॉफ व दोस्तों से माफी मांगी है। साथ ही यह भी लिखा था कि उसकी कार प्रेमिका महिला कांस्टेबल के नाम है। जो दे देना। यदि वह नहीं ले तो अपने नाम करा लेना। सुसाइड नोट में मंजीत ने लिखा कि मेरी पत्नी बहुत अच्छी है, लेकिन मैं अच्छा पति साबित नहीं हुआ। मंजीत ने पिता को उसके बच्चों का ध्यान रखने की बात भी लिखी।
जहां सुसाइड किया, वहीं प्रेमिका का गांव

कांस्टेबल मंजीत ने रैणी के टहटड़ा गांव के जंगल में खुद गोली मारकर आत्महत्या की थी। वहां से कुछ किलोमीटर दूर ही राजगढ़ क्षेत्र में उसकी प्रेमिका महिला कांस्टेबल का गांव है। संभवत: वह उससे मिलने के लिए ही गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो