scriptRajasthan Elections 2023 : राजस्थान में AIMIM की दूसरी लिस्ट जारी, असदुद्दीन ओवैसी ने 3 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान में AIMIM की दूसरी लिस्ट जारी, असदुद्दीन ओवैसी ने 3 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

AIMIM Second List Released : राजस्थान में पहली बार AIMIM की दस्तक हो रही है। AIMIM ने दूसरी लिस्ट जारी की है। जिसमें असदुद्दीन ओवैसी ने 3 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया।

जयपुरOct 22, 2023 / 12:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

asaduddin_owaisi.jpg

असदुद्दीन ओवैसी

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव अब रोचक होता जा रहा है। शनिवार को तो एक के बाद एक कई पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा की। पहले भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की। फिर थोड़ी देर में कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की। इसी बीच बसपा ने भी अपने 10 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चौंक दिए। अभी इन लिस्टों में तय किए गए नामों पर विश्लेषण चल ही रहा था कि, AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रेस कांफ्रेस कर शनिवार को तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी इससे पहले भी दो नामों का एलान कर चुके हैं। AIMIM पार्टी ने जयपुर की हवामहल सीट से जमील खान, सीकर की फतेहपुर से जावेद अली खान और भरतपुर की कामां सीट से इमरान नवाब को उम्मीदवार बनाया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


और नामों की घोषणा की जाएगी

AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेस में कहा राजस्थान प्रदेश इकाई के परामर्श से और नामों की घोषणा की जाएगी। उनकी पार्टी राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही है और कोशिश होगी कि उम्मीदवार इसमें बेहतर प्रदर्शन करें।

इंडिया गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब’

‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, इससे उनकी पार्टी की अहमियत कम नहीं होगी। इंडिया गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब’ है। इस क्लब में बड़े-बड़े लोग बैठते हैं। इसमें हम जैसे लोगों की जरूरत नहीं है और न ही हम इसमें शामिल होने का शौक रखते हैं। हम तो अपना काम करते रहेंगे।

पहले 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी

असदुद्दीन ओवैसी इससे पूर्व 29 सितम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुके हैं। फ़तेहपुर विधानसभा क्षेत्र से एडवोकेट जावेद अली ख़ान और कामां विधानसभा क्षेत्र से इमरान नवाब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के उम्मीदवार होंगे।

कामां में जाहिदा खान और फतेहपुर में हाकम अली खान मौजूदा विधायक

कामां विधानसभा सीट से अभी जाहिदा खान कांग्रेस की विधायक हैं। राजस्थान की गहलोत सरकार में मंत्री भी हैं। वहीं, सीकर जिले की फतेहपुर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस का ही कब्जा है। यहां से कांग्रेस के हाकम अली खान ने जीत दर्ज की थी।

Home / Jaipur / Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान में AIMIM की दूसरी लिस्ट जारी, असदुद्दीन ओवैसी ने 3 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो