scriptRajasthan Former CM Ashok Gehlot health improving know new health update | Rajasthan News : अशोक गहलोत की तबीयत में सुधार, जानें नया हेल्थ अपडेट | Patrika News

Rajasthan News : अशोक गहलोत की तबीयत में सुधार, जानें नया हेल्थ अपडेट

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 08:23:40 am

Ashok Gehlot New Health Update : राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तबीयत में सुधार हो रहा है। जानें नया हेल्थ अपडेट।

ashok_gehlot_1.jpg
Rajasthan Former CM Ashok Gehlot
Ashok Gehlot New Health Update : जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के संक्रामक रोग केन्द्र में शुक्रवार देर रात भर्ती कराए गए राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तबीयत में अब कुछ सुधार है। हालांकि शनिवार को दूसरे दिन भी उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत रही। भर्ती करते समय जांच में ऑक्सीजन की मात्रा कम मिलने पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत पहले से बेहतर है, लेकिन फिलहाल उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही रखा गया है।

शनिवार को उनकी रुटीन जांचें की गईं। मेडिकल बोर्ड में शामिल चिकित्सकों की निगरानी में उनका उपचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि एक दिन पहले अशोक गहलोत को कोविड 19 और स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी थी।

अब शारीरिक पैरामीटर सामान्य



राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के अनुसार, अब उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों ने कहा कि देर रात जब अशोक गहलोत को अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल 85-90 के बीच था जो काफी कम है। उन्हें रात में भर्ती होने के लिए कहा गया। सुबह उनका बीपी, पल्स रेट और अन्य शारीरिक पैरामीटर सामान्य रहे।

जानें अशोक गहलोत को कब-कब हुआ था कोविड 19



पूर्व सीएम अशोक गहलोत साल 2021 और 2023 में भी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके है। उस वक्त एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेट करते हुए इलाज किया था। इस बार उनका कोविड होने के साथ-साथ स्वाइन फ्लू का भी टेस्ट पॉजिटिव आया है। अशोक गहलोत को 2021 में सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल के कार्डियोलॉजी विंग में भी भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

यह भी पढ़ें

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी संग 19 जिलों में होगी बारिश



यह भी पढ़ें

Rajasthan News : नए जिले पर नया अपडेट, राजस्थान में 7 नए जिले हो सकते हैं रद्द!

ट्रेंडिंग वीडियो