scriptRajasthan to Ayodhya Going easy CM Bhajanlal Sharma gave 4 big gifts Ram devotees will be happy | राजस्थान से अयोध्या जाना हुआ आसान, सीएम भजनलाल ने दिए 4 बड़े तोहफे, रामभक्त होंगे खुश | Patrika News

राजस्थान से अयोध्या जाना हुआ आसान, सीएम भजनलाल ने दिए 4 बड़े तोहफे, रामभक्त होंगे खुश

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2024 02:56:33 pm

राजस्थान के रामभक्तों को सीएम भजनलाल शर्मा ने अयोध्या में राममंदिर के दर्शन के लिए एक नहीं 4 व्यवस्था की है। जानें क्या है नई व्यवस्था।

सीएम ने स्कूल शिक्षा विभाग की ली बैठक, बोले: शिक्षा में गुणवत्ता का रखे ध्यान
Rajasthan CM
अयोध्या में आज सोमवार को बड़े धूमधाम से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस दृश्य के बाद राजस्थान में भी राम भक्तों की खुशी को कोई ठिकाना नहीं रहा। राजस्थान के राम भक्त अयोध्या में राम मंदिर में श्रीराम का दर्शन कर सकें इसके लिए राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने एक नहीं 4 तोहफे दिए है। रविवार शाम को राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने अयोध्या जानें के लिए 7 शहरों से डायरेक्ट बस सेवा शुरु की है। इसके साथ ही 1 अप्रैल से जयपुर से हवाई सेवा भी संचालित होगी।

अयोध्या के लिए बस सेवा

राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने अयोया जाने के लिए राजस्थान के 7 सात संभाग मुख्यालयों जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा एवं अजमेर से श्री रामलला दर्शन के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस सेवा शुरू की है।

यह भी पढ़ें

गेहूं खरीद रेट पर बड़ा अपडेट, भजनलाल सरकार ने तय की दरें



विशेष विमान सेवा व रेल सेवाएं

दूसरी व्यवस्था जयपुर से 1 फरवरी 2024 से रामलला दर्शन के लिए अयोध्या के लिए विशेष विमान सेवा संचालित की जाएगी। साथ ही राज्य से अयोध्या के लिए स्पेशल रेल सेवाएं भी प्रारम्भ की जाएंगे।

3000 तीर्थयात्री करेंगे यात्रा

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अन्तर्गत अयोध्या में श्री राम मंदिर के दर्शन के लिए 31 मार्च 2024 तक 3000 तीर्थ यात्रियों को यात्रा करवाई जायेगी।

यह भी पढ़ें

पुरानी पेंशन योजना पर नया अपडेट, राजेन्द्र राठौड़ का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो