scriptRajasthan Weather Update: अगले चार दिन अच्छी बरसात की संभावना,14 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट | Rajasthan Weather Update: Yellow alert of heavy rain in 14 districts | Patrika News

Rajasthan Weather Update: अगले चार दिन अच्छी बरसात की संभावना,14 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट

locationजयपुरPublished: Aug 06, 2022 09:16:54 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शनिवार को कई जिलों में हल्की बरसात रिकॉर्ड की गई।

Rajasthan Weather Update: Yellow alert of heavy rain in 14 districts

Rajasthan Weather Update

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को कई जिलों में हल्की बरसात रिकॉर्ड की गई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार रविवार-सोमवार को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। वहां से नमी भरी पूर्वी हवा राज्य की ओर आएंगी। साथ ही मानसून ट्रफ लाइन भी सामान्य स्थिति में रहेगी। इसके असर से प्रदेश में अगले चार-पांच दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। विभाग के मुताबिक रविवार को अजमेर, बांसवाड़ा,बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, नागौर और पाली में भारी बरसात की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में मेघगर्जन केसाथ हल्की बरसात भी हो सकती है। बरसात का यह सिलसिला आगामी कई दिनों तक जारी रहेगा।

बीसलपुर बांध में दो दिन में दस सेमी आया पानी
राजमहल. बीसलपुर बांध के जलभराव क्षेत्र सहित कैचमेंट एरिया में हो रही बारिश से बांध में आवक लगातार जारी है। हालांकि जलभराव में सहायक त्रिवेणी नदी के गेज में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जानकारी अनुसार बांध में बीते दो दिन में दस सेमी पानी की बढ़ोतरी हुई है। शनिवार शाम 6 बजे बांध का गेज 310.83 आर एल मीटर दर्ज किया गया। वहीं त्रिवेणी नदी का गेज 10 सेमी बढ़कर 3.30 मीटर दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्ट

सुरवानिया बांध के दस गेट फिर खोले
बांसवाड़ा जिले में शुक्रवार रात जिले के लोहारिया और बागीदौरा इलाके में मेघों ने मेहर बरसाई। दोनों स्थानों पर दो इंच से अधिक बारिश रिकार्ड की गई। वहीं दाहोद मार्ग पर सुरवानिया बांध के सभी दस गेट दो फीट ऊंचाई तक खोलकर पानी की निकासी की गई। इधर, माही बांध का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। शनिवार शाम पांच बजे तक जलस्तर 274.40 मीटर हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो