scriptमहज कुछ घंटे में बदलने वाला है राजस्थान का मौसम, कई जिलों में अंधड़ के साथ होगी बारिश, IMD Alert जारी | Patrika News
जयपुर

महज कुछ घंटे में बदलने वाला है राजस्थान का मौसम, कई जिलों में अंधड़ के साथ होगी बारिश, IMD Alert जारी

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में लगातार पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। बीते कुछ दिनों से लोगों को नौतपन के बाद हीटवेव और गर्मी से काफी राहत मिली।

जयपुरJun 05, 2024 / 03:52 pm

Supriya Rani

Rajasthan weather : राजस्थान में लगातार पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। बीते कुछ दिनों से लोगों को नौतपन के बाद हीटवेव और गर्मी से काफी राहत मिली। ऐसे में लोगों के मन में बारिश को लेकर कई सवाल है कि हमारे इलाके में बारिश कब होगी, कब मौसम सुहाना होगा आदि। अब मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बारिश होने की सूचना दी है।

राजस्थान में इस दिन होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 6 जून को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो रहा है। इसका असर प्रदेश के कुछ भागों पर पड़ेगा। 06-08 जून के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 30-40 Kmph तक की दर्ज की जा सकती है।

प्रदेश का तापमान रहेगा कुछ ऐसा

पिछले 24 घंटों में राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री पिलानी में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश भागों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। राज्य के उत्तर-पश्चिमी भागों में आगामी 24 घटों के दौरान अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने तथा कहीं-कहीं हीटवेव की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / महज कुछ घंटे में बदलने वाला है राजस्थान का मौसम, कई जिलों में अंधड़ के साथ होगी बारिश, IMD Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो