scriptकिसानों को मुआवजा दिलाने के लिए इस किसान नेता ने की अनिश्चितकालीन उपवास की घोषणा | Rampal Jat quits BJP: Rampal Jat Announcing Protest For Farmers | Patrika News

किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए इस किसान नेता ने की अनिश्चितकालीन उपवास की घोषणा

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2018 01:07:21 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

farmer
जयपुर। घोषणा के बावजूद किसानों की उपज की खरीद नहीं करने और खेतों में बरसात से खराब हुई फसल का मुआवजा नहीं देने के विरोध में आप नेता रामपाल जाट सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ 23 अक्टूबर से उपवास पर बैठेंगे। आम आदमी पार्टी उपवास व धरने के लिये स्थान आवंटन की अनुमति के लिए आज जिला प्रशासन को आवेदन करेगी। पार्टी की ओर से जारी सूचना के अनुसार पार्टी किसानों के हितों को लेकर राज्य स्तरीय आंदोलन भी चला रही है और अब पार्टी में शामिल हुए किसान नेता रामपाल जाट ने अनिश्चितकालीन उपवास व धरना देने की घोषणा की है।
इसके अलावा आप पार्टी की राजस्थान की सर्वोच्च बॉडी केम्पेन कमेटी की बैठक आज शहर में पार्टी कार्यालय में हो रही है। इसमें प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए मंथन होगा और जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। शहर के कुछ प्रत्याशियों ने जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है। सिविल लाइन्स प्रत्याशी देवेंद्र शास्त्री शाम 5 बजे शास्त्री नगर इलाके में, मालवीय नगर प्रत्याशी डॉ भरत गुप्ता बापू नगर इलाके में व सांगानेर प्रत्याशी जवाहर शर्मा मानसरोवर इलाके में जनसम्पर्क करेंगे।
गौरतलब है कि किसान नेता रामपाल जाट बुधवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। जाट ने कहा कि आप की किसान हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर जुड़ रहे हैं। किसानों को केंद्र में रखकर नीति बननी चाहिए। कई दल किसान विंग बना देते हैं, जबकि किसान कोई विंग नहीं बल्कि मुख्य पार्टी है। वाजपेयी ने कहा कि जाट के जुडऩे से पार्टी अपनी बात किसानों तक आसानी से पहुंचा सकेगी। जाट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2013 के घोषणा पत्र में किसानों के लिए जो बातें कहीं गईं थी, उनको पूरा नहीं किया गया तो उन्होंने पार्टी से दूरी बना ली। दिल्ली की कई किसान सभाओं में जाना हुआ। वहां लगा कि आप नेता भी किसानों को लेकर मेरी तरह की सोचते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो