scriptRU Election: : लो हो गया फैसला…निर्मल चौधरी होंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष | RU Election: Decision taken...Nirmal will be the next President of RU | Patrika News

RU Election: : लो हो गया फैसला…निर्मल चौधरी होंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2022 03:28:53 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक बार फिर सत्ता को ठेंगा दिखा दिया है। निर्दलीय और एनएसयूआई के बागी प्रत्याशी निर्मल चौधरी राजस्थान विवि. के अध्यक्ष बन गए हैं।

निर्मल चौधरी होंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष

निर्मल चौधरी होंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों को ना एबीवीपी रास आ रही है और ना ही एनएसयूआई। छात्रों ने दोनों संगठनों को दरकिनार कर लगातार पांचवीं बार निर्दलीय को चुना है। इस बार निर्मल चौधरी अध्यक्ष बने हैं। बता दें कि निर्मल का समर्थन एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष के साथ ही कुछ कांग्रेस के विधायक भी कर रहे थे। साथ ही नागौर जिले से ताल्लुक रखने के कारण सांसद हनुमान बेनीवाल से भी चुनावों से पहले निर्मल ने मुलाकात की थी। मंत्री मुरारीलाल मीणा की बेटी और एनएसयूआई की बागी प्रत्याशी निहारिका जोरवाल दूसरे नंबर पर रही हैं। जबकि एनएसयूआई की कैंडिडेट रितु बराला तीसरे और एबीवीपी के नरेंद्र यादव चौथे नंबर पर रहे हैं।
यह भी पढ़ेः RU Election: सत्ता के विपरित जाकर अपनी ‘सरकार’ बनाते आए हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स, जानें कैसे…

बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हुआ। विवि. में अपेक्स के लिए कुल 20 हजार 770 वोटर्स थे, जिनमें से 10 हजार 50 ने वोट डाला। मतदान प्रतिशत 48.39 प्रतिशत रहा। वहीं, संघटक कॉलेजों की बात करें तो सबसे ज्यादा मतदान राजस्थान कॉलेज में हुआ। वहां पर 3336 में से 1939 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि महारानी कॉलेज में 1689, कॉमर्स कॉलेज में 1400 और महाराजा कॉलेज में 1311 ने मतदान किया।
https://youtu.be/FCKGRjn7VjY
सुबह 10.38 बजे शुरू हुई थी मतगणना

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अपेक्स प्रत्याशियों की मतगणना कॉमर्स कॉलेज में सुबह 10.38 बजे शुरू हो चुकी है। इसे लेकर कॉमर्स कॉलेज में गतिविधियां सुबह से ही काफी तेज हो गई थी। मतगणना शुरू होने से पूर्व सुबह करीब 7 बजे से ही पुलिस का भारी जाब्ता कॉमर्स कॉलेज और संघटक कॉलेजों के बाहर तैनात कर दिया गया। सुबह 9 बजे बाद काउंटिंग एजेंट्स को कॉलेजों में प्रवेश दिया गया। कॉमर्स कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम से 10 बजे मतपेटियों को बाहर निकाला गया और काउंटिंग हॉल में ले जाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो