जैसलमेर में एबीवीपी ने लहराया परचम, पोकरण में निर्दलीय प्रत्याशी बना अध्यक्ष

जैसलमेर में एबीवीपी ने लहराया परचम, पोकरण में निर्दलीय प्रत्याशी बना अध्यक्ष

Deepak Vyas | Publish: Sep, 11 2018 09:21:11 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-एसबीके कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महासचिव पदों पर एबीवीपी जीती
-संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय विजयी
-विजयी प्रत्याशियों ने जुलूस निकाला

जैसलमेर. छात्र संघ चुनावों में एबीवीपी ने एक बार फिर परचम लहराया है। जिले के तीनों महाविद्यालयों में कुल 12 में से ९ सीटों पर एबीवीपी प्रत्याशियों ने कब्जा किया है। जैसलमेर के एसबीके राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एबीवीपी के महेन्द्रसिंह अध्यक्ष पद पर विजयी हुए, उन्होंने एनएसयूआई के मदनसिंह को हराया। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के ऐश्वर्य व्यास, महासचिव पद पर एबीवीपी के गजेन्द्रसिंह और संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय प्रत्याशी मोतीलाल विजयी रहे। उधर, पोकरण में निर्दलीय प्रत्याशी पंकज सैनीने अध्यक्ष पद के चुनाव में एसएफआई के मांगीलाल को हराया। उपाध्यक्ष पद एबीवीपी के विष्णु गांधी, महासचिव पद पर एबीवीपी के दिनेश कुमार और संयुक्त सचिव पद पर एनएसएयूआई के सचिन पंवार विजयी रहे। गौरतलब है कि जैसलमेर के मिश्रीलाल सांवल महिला महाविद्यालय में पूर्व में चारों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। एबीवीपी के महेन्द्रसिंह ने अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के मदनसिंह को हरा दिया, वहीं एबीवीपी के ही ऐष्वर्यव्यास ने एनएसयूआई के श्रीकांत व्यास को 18 3 मतों से हराकर सबसे विशाल जीत हासिल की। महासचिव पद पर एबीवीपी के गजेंद्रसिंह ने एएसयूआई के मुकेश कुमार को 120 तथा संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय मोतीलाल ने एबीवीपी के पारसमल को 6 2 मतों से हरा दिया। विजयी होने के बाद एबीवीपी के विजयी प्रत्याशियों ने कॉलेज मैदान में नवस्थापित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जीत की खबर मिलते ही एबीवीपी के कार्यकर्ताओं में जोश की लहर दौड़ गई। उन्होंने महाविद्यालय से बाहर निकलते ही विजयी प्रत्याषियों को कंधों उठा लिया और जमकर नारेबाजी की।बाद में शहर मुख्य मार्गों से विजय जुलूस निकाला गया।

यह रहा वोटों का गणित
मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे एसबीके कॉलेज के हॉल में मतों की गिनती का काम षुरू हुआ और करीब 12.45 बजे नतीजों का ऐलान किया गया। छात्रसंघ चुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में कुल 1477 में से 945 मतदाताओं ने वोट डाले थे। इनमें से अध्यक्ष पद के लिए महेंद्रसिंह को 342, मदनसिंह को 330 तथा निर्दलीय पोकरदास को 26 6 वोट मिले। 7 वोट निरस्त घोषित किए गए।उपाध्यक्ष पद पर ऐश्वर्य व्यास को 538 व श्रीकांत व्यास को 355 मत मिले और 52 वोट खारिज किए गए।ऐसे ही महासचिव पद पर गजेंद्रसिंह को 514, मुकेष कुमार 394 वोट मिले और 37 वोट निरस्त किए गए।संयुक्त सचिव पद पर मोतीलाल को 396 , पारसमल को 336 और एनएसयूआई के चनणाराम को 18 6 वोट मिले और 29 मत खारिज हुए।

जोश-खरोश के साथ निकाला जुलूस
एबीवीपी प्रत्याशियों की जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की और गुलाल उड़ाई।कॉलेज से बाहर निकलते ही समर्थकों ने उनका माल्यार्पण कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और स्टेशन रोडस्थित चुनाव कार्यालय ले गए। वहां से थोड़ी देर बाद खुली जीप में विजयी उम्मीदवारों को खड़ा कर गड़ीसर चौराहा, गुलासतला, आसनी पथ, गोपा चैक, सदर बाजार, गांधी चैक से होते हुए हनुमान चैराहा तक जुलूस निकाला गया। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने जीतने वाले उम्मीदवारों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। पूरे रास्ते एबीवीपी कार्यकर्ता डीजे की धुनों पर थिरकते हुए चले।

पुलिस-प्रशासन अलर्ट
महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के मद्देनजर किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका को टालने के लिए प्रषासन व पुलिस जाब्ता मुस्तैद नजर आया। मतगणना प्रारंभ होने से पहले उपखंड अधिकारी विकास राजपुरोहित, पुलिस उपअधीक्षक रतनलाल शर्मा, शहर कोतवाल देरावरसिंह और सदर थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो कॉलेज परिसर में पहुंच गए थे। कॉलेज के भीतर व बाहर तथा बाड़मेर मार्ग पर पुलिस का व्यापक बंदोबस्त किया गया। जीतने के बाद प्रत्याशियों को उनके गंतव्य तक छोड़ा गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned