scriptएएनएम का पद गत 6 माह माह से रिक्त,चिकित्सा सेवा लडख़ड़ाई | ANM's post vacated from last 6 months in bhiyasar | Patrika News

एएनएम का पद गत 6 माह माह से रिक्त,चिकित्सा सेवा लडख़ड़ाई

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2019 05:54:15 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

एएनएम का पद रिक्त, चिकित्सा सेवा लडख़ड़ाई

jaisalmer

एएनएम का पद गत 6 माह माह से रिक्त,चिकित्सा सेवा लडख़ड़ाई

जैसलमेर/फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रीवड़ी के राजस्व गांव भीयासर के उप स्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम का पद गत 6 माह माह से रिक्त होने के कारण भीयासर सहित आसपास के ढाणियों के ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीण राजेंद्रसिंह सोढ़ा ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र में गत 6 माह से एएनएम का पद रिक्त होने से ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने से उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। खासकर छोटी मोटी बीमारी के इलाज गर्भवती महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण नहीं होने से उन्हें आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहगढ़ का रूख करना पड़ता है, जिसके कारण ग्रामीणों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। पूर्व में उप स्वास्थ्य केंद्र भीयासर में प्रतिनियुक्ति पर एएनएम कार्यरत थीं लेकिन विभाग की ओर से प्रतिनियुक्ति समाप्त करने के कारण एएनएम का पद रिक्त है। ग्रामीणों ने भीयासर उप स्वास्थ्य केंद्र में एएनएम की नियुक्ति करवाने की मांग की है।
विजेता प्रतिभागियों को दिए पुरस्कार
-युवा सप्ताह पुरस्कार वितरण
जैसलमेर. स्थानीय इंदिरा कॉलोनी स्थित स्वामी विवेकानन्द शिक्षण संस्थान की ओर से आयोजित युवा सप्ताह का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार को जिला कलक्टर नमित मेहता के मुख्य आतिथ्य और जिला प्रमुख अंजना मेघवाल के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुआ। युवा सप्ताह में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे प्रतिभागियों को पारितोषिक देकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। संस्थान के निदेशक भगवानसिंह एवं प्रधानाचार्य पंकज भाटी ने आगन्तुकों का स्वागत किया। कार्यक्रम में छात्र समुद्रसिंह ने सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया। नेपाल सिंह ने देशभक्ति गीत ए गुजरने वाली हवा.. की प्रस्तुति ने दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। विद्यार्थियों ने रटा मार, गलती से मिसटेक, यारो दोस्ती हसीन है, ये देश है वीर जवानों का, बरसो मेघा रे मेघा, शेर दिल इंडियन, रंगीलो म्हारो ढोलना, कर हर मैदान फतेह आदि प्रस्तुतियों से आगंतुकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। अतिथियों का स्वागत एवं प्रतिवेदन वाचन विद्यालय के उपप्रधानाचाय कमलकिशोर व्यास ने किया। कार्यक्रम का संचालन संयोजक अमृतलाल बड़ल एवं आशा जोशी ने किया। संस्थान के अध्यक्ष नखतसिंह भाटी ने सभी आगन्तुकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो