JAISALMER NEWS: नीम हकीम के इंजेक्शन से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने शुरू की जांच

JAISALMER NEWS: नीम हकीम के इंजेक्शन से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने शुरू की जांच

Deepak Vyas | Updated: 25 Jun 2018, 07:45:26 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-आरोपित के क्लिनिक का निरीक्षण कर किया मौका मुआयना

जैसलमेर.फलसूण्ड थानांतर्गत भीखोड़ाई गांव में शनिवार को एक झोला छाप चिकित्सक नीम हकीम की ओर से इंजेक्शन लगाने के बाद युवक की मौत को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। गौरतलब है कि भीखोड़ाई गांव में लोगों के उपचार के लिए एक क्लिनिक खोलकर बैठे कथित झोला छाप चिकित्सक व नीम हकीम अरविंद चारण के यहां झलोड़ा भाटियान निवासी गिरधरसिंह (32) शनिवार को उपचार करवाने पहुंचे। उपचार के दौरान गलत इंजेक्शन लगाने पर कुछ ही देर में रिएक्शन हो जाने से उसकी मौत हो गई।जिस पर फलसूण्ड, भीखोड़ाई, झलोड़ा भाटियान व आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल व पुलिस थाने के बाहर विरोध जताया तथा मामला दर्ज कर नीम हकीम को गिरफ्तार करने की मांग की। थानाधिकारी जसवंतसिंह राजपुरोहित ने बताया कि शनिवार की शाम नीम हकीम अरविंद के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लिया गया।रविवार को मामले की जांच शुरू करते हुए उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया तथा भीखोड़ाई स्थित क्लिनिक का निरीक्षण कर गवाहों के बयान लिए। उन्होंने बताया कि सोमवार को आरोपित नीम हकीम को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा। शनिवार को एक झोला छाप चिकित्सक नीम हकीम की ओर से इंजेक्शन लगाने के बाद युवक की मौत को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

मनाया हिंदू साम्राज्य दिवस
जैसलमेर. हिन्दू साम्राज्य दिवस उत्सव मनाया गया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में अवगत कराया गया कि इतिहास में 2 पत्र प्रसिद्ध हुए, जिसमें 1 पत्र शिवाजी की ओर से मिर्जा राजा जयसिंह को लिखे गए पत्र का वाचन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बृजमोहन रामदेव थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नटवर व्यास थे। अतिथियों द्वारा शिवाजी महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया गया । नटवर व्यास ने बताया कि शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी को किया गया था । इसी दिन शिवाजी की ओर से हिंदवी साम्राज्य की स्थापना की गई । हिन्दू साम्राज्य दिवस उत्सव मनाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned