scriptजैसलमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,1 दिन में 11 लपकों को किया गिरफ्तार,जानिए पूरी खबर | eleven thief and lapkas arrested in 1 day by jaisalmer police | Patrika News

जैसलमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,1 दिन में 11 लपकों को किया गिरफ्तार,जानिए पूरी खबर

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2019 12:07:53 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

लपका गिरोह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, सात गिरफ्तार

jaisalmer

जैसलमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,1 दिन में 11 लपकों को किया गिरफ्तार,जानिए पूरी खबर

जैसलमेर. जिले में सैलानियों की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन वेलकम के तहत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार शनिवार को पर्यटक सुरक्षा दल प्रभारी किशनाराम के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल गुमानाराम व कांस्टेबल कमाल खां, भीमसिंह, महेंद्र, जोरावरसिंह एवं वाहन चालक मनोज की ओर से रहमतुल्लाखां पुत्र अलीखां निवासी रामगढ़ को रेलवे स्टेशन के पास, लीलाधर पुत्र बाबूलाल भार्गव निवासी सूली डूंगर जैसलमेर, श्रवणकुमार पुत्र दीनदयाल भार्गव जैसलमेर, देराजराम पुत्र छगनाराम भील निवासी जैसलमेर को गड़ीसर के पासए शैतानसिंह पुत्र हजारीसिंह निवासी विजयनगर जैसलमेरए हजारीराम पुत्र भीमाराम ओड निवासी रानीसर बस्ती जैसलमेर को किला पार्किंग के पास तथा हरिकिशन पुत्र धन्नाराम भार्गव निवासी जैसलमेर को सालमसिंह हवेली के पास पर्यटकों को प्रलोभन देकर परेशान करते एवं लपकागिरी करते के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ पर्यटक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। लपकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
अब लपकों के लाए ग्राहकों की भी खैर नहीं
ऑपरेशन वेलकम के तहत सैलानियों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से अब उन लोगों पर भी कार्रवाई होगी, जो लपका गिरोह के सदस्यों की ओर से लाए जाने वाले ग्राहकों को अपने होटल में ठहराते हैं। अब उन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
पाइप चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
जैसलमेर. सदर पुलिस ने पाइप चोरी के वारदातों को लेकर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिले के पुलिस थाना सदर, लाठी, सांगड़, झिनझिनयाली में पाइप चोरी की वारदातों पर पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग के निर्देश पर सदर थानाधिकारी कान्तासिंह ढिल्लों ने जांच शुरू की। मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना स्तर पर कान्तासिंह ढिल्लों के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल शैलाराम, भागीरथ, उगाराम कुमावत तथा कांस्टेबल पाबूराम, अशोक पालीवाल, चरणसिंह, महिला कांस्टेबल शारदा को गठित की गई टीम में शामिल किया गया। इसी कड़ी में पुलिस थाना सदर में पाइप चोरी के प्रकरण का मुख्य आरोपी फूलसिंह पुत्र रिड़मलसिंह निवासी विरमदेवगढ सेतरावा पुलिस थाना देचू जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया गया और रिमाण्ड प्राप्त कर उससे पूछताछ की जा रही हैं। पूछताछ में आरोपी से अन्य चोरियों का खुलासा होने की भी पुलिस को उम्मीद है।
एसपी ने की आरोपी से पूछताछ
पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को पुलिस थाना सदर जैसलमेर पहुंचकर मुख्य आरोपी फूलसिंह से पूछताछ की तथा थानाधिकारी कान्तासिंह ढिल्लों से जीवीपीआर कम्पनी द्वारा दर्ज कराये मामलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र करने के लिए एसपी किरण कंग ने निर्देश दिए।
विंडमिल में तार चोरी के 2 आरोपी गिरफ्तार’
जैसलमेर. विंड मिल संयंत्रों में चोरी की वारदातों में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी जेठाराम पुत्र गोकलराम भील निवासी कीता व मूलाराम पुत्र गजाराम भील निवासी कनोई को गिरफ्तार किया। आरोपियों से चोरी किया गया माल बरामद कर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तार
पोकरण. कस्बे के एको की प्रोल से आठ माह पूर्व चोरी की गई बाइक के आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी सुखराम विश्रोई ने बताया कि मई 2018 में एको की प्रोल में एक घर के बाहर खड़ी बाइक चोरी हो जाने पर मामला दर्ज किया गया था। चोरी की गई बाइक सदर थाना पुलिस जैसलमेर ने एक युवक को किसी अन्य मामले में गिरफ्तार करने के दौरान उसके कब्जे से बरामद की गई थी, लेकिन युवक उस मामले में जमानत के बाद फरार हो गया। जिसकी पोकरण पुलिस तलाश कर रही थी। उन्होंने बताया कि युवक की तलाशी व धरपकड़ के लिए मुख्य आरक्षक अनोपाराम विश्रोई के नेतृत्व में दल गठित कर आरोपी को दस्तयाब करने के निर्देश दिए गए। जिस पर मुख्य आरक्षक विश्रोई ने दो दिन तक विभिन्न स्थलों पर दबिशें दी। शनिवार को सुबह आरोपी बडोड़ा गांव निवासी भैरुसिंह पुत्र सवाईसिंह को उसके घर से गिरफ्तार किया। उसे रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो