क्षत्रिय युवक संघ के शिविर में बोले संचालक ‘क्षात्र धर्म की ज्वाला को कभी कम न होने दें’

क्षत्रिय युवक संघ के शिविर में बोले संचालक ‘क्षात्र धर्म की ज्वाला को कभी कम न होने दें’

Deepak Vyas | Publish: Sep, 03 2018 12:29:54 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

ये उद्गार शिविर संचालक पदमसिंह ने सुल्ताना शिविर के स्वागत कार्यक्रम में व्यक्त किए।

जैसलमेर. हम अपने सामाजिक भाव को कभी कम न होने दें, हमारे भीतर अनेक वृतियां चलती रहती है, जिसका हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है। ये विचार हमारे जीवन में निखार लाते हैं और हमें अच्छे कार्य की ओर प्रेरित करते हैं। गलत विचार हमे भटकाव की और ले जाते हैं। हम समझ नहीं पाते की क्या उचित है और क्या अनुचित ? हमें कौन सा मार्ग अपनाना चाहिए और कौनसा नही इसका बोध क्षत्रिय युवक संघ करवाता हैं। आज आवश्यकता है सामाजिक भाव जगाने की। सामाजिक भाव तभी जगेगा जब हमारा मेल मिलाप बढ़ेगा। ये उद्गार शिविर संचालक पदमसिंह ने सुल्ताना शिविर के स्वागत कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि खुद को कभी हतोत्साहित न समझे। अपने भीतर क्षात्र धर्म की ज्वाला को कभी ठंडा न होने दें। शिविर का प्रारंभ केसरिया ध्वजारोहण कर तनसिंह एवं मां भगवती की तस्वीर पर धूपबत्ती करने व प्रार्थना के साथ हुआ। शिवरार्थियों के भाल पर तिलक कर स्वागत किया गया। हिंदूसिंह म्याजलार की ओर से वन्दना के गीत प्रार्थना व महिपाल सिंह तेजमालता की ओर से सहगीत की प्रस्तुति दी गई। शिविर में संभाग प्रमुख गोपालसिंह रणधा, वरिष्ठ स्वयंसेवक चन्दनसिंह म्याजलार, नरेन्द्रसिंह तेजमालता व भोजराजसिंह के साथ अनेक स्वयंसेवक उपस्थित थे। स्वागत कार्यक्रम में श्रवण सिंह, हुकमसिंह, प्रेमडूंगरसिंह, सार्दुलसिंह, नारायणसिंह, शोभसिंह, सुमेरसिंह सहित आदि ग्रामीणजन मौजूद रहे।

छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक
जैसलमेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की छात्र संघ चुनाव को लेकर रविवार को दोपहर 2 बजे बैठक आयोजित की गई । एबीवीपी के जिला महाविद्यालय प्रमुख नरेन्द्र गोयल ने बताया कि बैठक में एबीवीपी से छात्र संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष महासचिव व संयुक्त सचिव पदों पर दावेदारी करने वाले छात्र-छात्राओं के दस्तावेजों सहित आवेदन प्राप्त किए गए। बैठक में प्रांत सहमंत्री अनिता शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। एबीवीपी के जिला संयोजक शंम्भुसिह छतांगर ने बताया कि बैठक में विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्रसंघ चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया। समिति में जोधपुर प्रांत सह मंत्री अनिता शर्मा, जिला प्रमुख मोहनलाल प्रजापत, जिला सह प्रमुख अजय केवलिया, बाड़मेर विभाग सहसंयोजक वीरमसिंह सनावड़ा, जिला संयोजक शंम्भुसिह सोढ़ा, जिला सह संयोजक कैलाश सैन को रखा गया है। उम्मीदवारों का चयन चुनाव संचालन समिति की ओर से पैनल की घोषणा की जाएगी। बैठक में सभी ने संगठन के साथ मिलजुल कर कार्य करने की शपथ ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned