script

पोकरण में स्टेडियम से हटाई जा रही है क्षतिग्रस्त पट्टियां ,जानिए पूरी खबर

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2019 11:38:03 am

Submitted by:

Deepak Vyas

हादसे की आशंका पर एसडीएम ने दिए निर्देश….
– लाखों रुपए की धनराशि से निर्माण करवाया गया था मिनी स्टेडियम

jaisalmer

पोकरण में स्टेडियम से हटाई जा रही है क्षतिग्रस्त पट्टियां ,जानिए पूरी खबर

जैसलमेर/पोकरण. स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में नगरपालिका की ओर से साढ़े चार वर्ष पूर्व निर्माण करवाए गए मिनी स्टेडियम के तीनों पवेलियन व मंच क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण गत साढ़े चार वर्षों से उसका कोई उपयोग नहीं हो रहा है तथा नगरपालिका की ओर से खर्च की गई लाखों रुपए की धनराशि बेकार साबित हो रही है। गौरतलब है कि सात वर्ष पूर्व नगरपालिका की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर के खेल मैदान के पूर्वी व दक्षिणी भाग में दर्शकों की बैठक व्यवस्था के लिए तीन जगह अलग-अलग पत्थर की सीढियां लगाकर पेवेलियन व पवेलियन के बीच मंच का निर्माण करवाया गया था, ताकि राष्ट्रीय पर्व व विद्यालय के अन्य कार्यक्रम यहां आयोजित किए जा सके तथा बैठक व्यवस्था के लिए कार्यक्रम के दौरान खर्च होने वाली राशि की बचत की जा सके। यहां दो-तीन वर्ष तक राष्ट्रीय पर्वों स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस के दौरान समारोह भी आयोजित किए गए। गत साढ़े चार वर्षों से मंच व पवेलियन के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण यहां कार्यक्रमोंं का आयोजन नहीं हो रहा है। यहां पवेलियन लगी पत्थर की पट्टियां जगह-जगह से टूट चुकी है एवं मंच भी धंस चुका है तथा इसका फर्श टूट जाने के कारण यहां कार्यक्रम करना खतरे से खाली नहीं है। दुर्घटना की आशंका को देखते हुए नगरपालिका की ओर से गत ढाई वर्षों से कार्यक्रमों का आयोजन करना बंद कर दिया गया है। ऐसे में यहां मिनी स्टेडियम निर्माण के दौरान खर्च की गई लाखों रुपए की धनराशि का दुरुपयोग हो रहा है।
इस बार भी शामियाने में होगा कार्यक्रम
मंच व पवेलियन के क्षतिग्रस्त होने के कारण इस बार भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला समारोह शामियाने में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नगरपालिका की ओर से यहां विशाल शामियाना व कुर्सियां लगाने की व्यवस्था की जाएगी। पक्का पवेलियन होने के बावजूद इसके क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण नगरपालिका को समारोहस्थल पर बैठक व्यवस्था के लिए हजारों रुपए की धनराशि खर्च करनी पड़ रही है।
एसडीएम ने ध्वस्त करने के दिए आदेश
कस्बे के मिनी स्टेडियम के पेवेलियन पर लगी पट्टियां टूट जाने के कारण यहां कार्यक्रम के दौरान किसी व्यक्ति के ऊपर चढ़ जाने से हादसे की आशंका बनी हुई थी। कुछ दिन पूर्व गणतंत्र दिवस समारोहपूर्वक मनाने के लिए उपखण्ड अधिकारी की ओर से कार्यक्रमस्थल का जायजा लिया गया। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से स्टेडियम की स्थिति की रिपोर्ट मांगी। अधिशासी अभियंता ने स्टेडियम पर लगी पट्टियों को सुरक्षित नहीं मानते हुए उसे तत्काल हटाने की बात कही। जिस पर उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार जैन ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को विद्यालय के मैदान में क्षतिग्रस्त स्टेडियम को दो दिन में पूरी तरह से ध्वस्त कर व राउमावि के प्रधानाचार्य को स्टेडियम में लगी पट्टियां मैदान से हटाकर सुरक्षित रखवाने के आदेश दिए। उपखण्ड अधिकारी के आदेश के बाद शनिवार से क्षतिग्रस्त पेवेलियन की पट्टियां हटाने का कार्य शुरू किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो