script Rajasthan Election 2023: अनिता के जज्बे को सलाम, कैंसर की लास्ट स्टेज में भी किया मतदान | Rajasthan Elections 2023: Anita voted even in the last stage of cancer | Patrika News

Rajasthan Election 2023: अनिता के जज्बे को सलाम, कैंसर की लास्ट स्टेज में भी किया मतदान

locationजालोरPublished: Nov 26, 2023 10:30:35 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Rajasthan Election 2023: धवला गांव में कार्यरत एएनएम अनिता व्यास ने शनिवार को मतदान किया। अनिता कैंसर से पीड़ित हैं। सेवा कार्य से जुड़ी 57 वर्षीय अनिता जब बूथ पर मतदान के लिए पहुंची तो लोग उन्हें देखते रह गए।

rajasthan_election_2023.jpg
खुशालसिंह भाटी। धवला गांव में कार्यरत एएनएम अनिता व्यास ने शनिवार को मतदान किया। अनिता कैंसर से पीड़ित हैं। सेवा कार्य से जुड़ी 57 वर्षीय अनिता जब बूथ पर मतदान के लिए पहुंची तो लोग उन्हें देखते रह गए। मतदान के बाद वे अपनी ड्यूटी पर लौट गई। बता दें एएनएम अनिता कैंसर से पीड़ित हैं और इनकी बीमारी की लास्ट स्टेज है। इस गंभीर बीमारी की जानकारी अनिता को 2019 में जांच के दौरान हुई। मूल रूप से जोधपुर की अनिता पिछले 17 साल से धवला में एएनएम पद पर कार्यरत हैं, अब तक हुए सभी चुनावों में उन्होंने मतदान भी किया।
18 बार कीमोथैरेपी हो चुकी
अनिता ने जोधपुर ने सरकारी उपचार के साथ साथ निजी अस्पताल में भी जांच करवाई है। अब तक 18 बार कीमोथैरेपी भी हो चुकी है। कैंसर का अंतिम स्टेज (मेटा स्टेटिक्स) है। जिसमें पूरे शरीर में कैंसर फैल चुका है। लंग्स भी 70 प्रतिशत तक इंफेक्टेट हो चुके हैं। इस गंभीर स्थिति में भी अनिता चिंतित नहीं है। सहज रूप से कहती हैं अभी बहुत से सेवा कार्य शेष है, उन्हें पूरा किए बिना मैं दुनिया को अलविदा नहीं कहूंगी।
55 बार रक्तदान कर चुकी
युवा अवस्था से ही एएनएम अनिता को सेवा कार्य करने का जुनून रहा। रक्तदान को उन्होंने इसका माध्यम बनाया। कैंसर पीड़ित होने से पहले 2017 तक 55 बार रक्तदान कर चुकी है। इस जन सेवा के कार्य के कारण उन्हें राज्य स्तर पर 2 बार और जिला मुख्यालय पर दर्जनभर बार सम्मानित किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो