Rajasthan Chunav 2018 Live: सर्दी के बावजूद बूथों पर सुबह से ही उमड़े वोटर्स, 11 बजे तक 67 हजार ने डाला वोट

Rajasthan Chunav 2018 Live: सर्दी के बावजूद बूथों पर सुबह से ही उमड़े वोटर्स, 11 बजे तक 67 हजार ने डाला वोट
सर्दी के बावजूद बूथों पर सुबह से ही उमड़े वोटर्स, 11 बजे तक 67 हजार ने डाला वोट

Dharmendra Ramawat | Updated: 07 Dec 2018, 01:31:28 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

Rajasthan Chunav 2018 Live: सुबह 11.07 बजे तक कुल मतदान : 5.15 प्रतिशत

जिले में कुल वोटर्स- 13,06,419
जालोर में-2,65,676
आहोर में- 2,45,857
भीनमाल में- 2,76,103
रानीवाड़ा में- 2,38,978
सांचौर में- 2,79,805


जालोर विधान सभा क्षेत्र-
जिला मुख्यालय : जिले की पांचों विधानसभा में शुक्रवार सवेरे 8 बजे से मतदान शुरू हुआ। सर्द मौसम के बावजूद मतदान केंद्रों पर मतादाता पर्ची लिए पहुंचे। जिला मुख्यालय पर सवेरे करीब नौ बजे बूथों पर वोटर्स की लम्बी कतार लगी नजर आई। ऐसे में वोट देने आए अन्य मतदाता लम्बी कतार को देख कुछ समय बाद लौटने का कहकर घर चले गए। उनका कहना था कि भीड़ कम होने पर वे मतदान करेंगे। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार पांचों विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 11.07 बजे तक 5.15 प्रतिशत हुआ मतदान। यानी सवेरे 11.07 बजे तक जिले की पांचों विधानसभा में 67 हजार 281 लोग वोट दे चुके थे। सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा। इधर, मतदान के लिए बूथों पर पहुंचे युवा वोटर्स में काफी क्रेज रहा। कतार में खड़े कई युवा मतदाता पर्ची के साथ मोबाइल से सेल्फी लेते भी नजर आए।

 

READ MORE: Rajasthan Chunav Live Update


बुजुर्ग भी पहुंचे जल्दी
दिसम्बर महीने में पड़ रही तेज सर्दी के बावजूद मतदान केंद्रों पर ८० की दहलीज पार कर चुके बुजुर्ग भी वोट देने पहुंचे। कम्बल और शॉल में लिपटे बुजुर्ग महिला-पुरुषों को वोट देने के लिए कतार में खड़े युवा वोटर्स ने भी ससम्मान पहले वोट देने दिया।


सिरोही सीमा से सटा आहोर विधानसभा क्षेत्र-
जिले के आहोर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में मतदान को लेकर लोगों में सुबह से ही उत्साह बना रहा। सिरोही सिमा से सटे सिवणा, सुमेरगढ़ व बिबलसर आदि गांवों में बूथ पर सुबह 9 बजे ही बूथ पर लम्बी कतार नजर आई। आकोली व बागरा में भी यही स्थिति दिखी। मतदाताओं में मतदान के प्रति खासा उत्साह दिखा, लेकिन वोट किसे दिया यह बताने से परहेज करते रहे। दिव्यांग और नेत्रहीन मतदाताओं ने भी अपने सहयोगियों के साथ पहुंचकर मतदान किया। सिवणा में नेत्रहीन फूलाराम अपने चचेरे भाई के साथ बूथ पर पहुंचा तो आकोली में छात्रा सरोज अपनी वृद्ध ताई वरजु को लेकर पहुंची। कई जगह महिलाएं व बुजुर्ग सामूहिक रूप से वोट देने गए।वोट देकर बाहर आये और साथियों के इंतजार में बाहर बैठकर हार जीत की चर्चा करते रहे।


भीनमाल विधानसभा क्षेत्र-
मॉक पोल के दौरान भीनमाल विधानसभा क्षेत्र के 9 मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई। इसके बाद इन सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन को बदला गया। बाद में निर्धारित समय पर पोलिंग शुरू करवाई गई। भीनमाल विधानसभा के लूणावास, भरुड़ी के बूथ नंबर 236, मुन्थलाकाबा के 237, बागावास के 81, भालनी के 52, बेतरणा के 274, रुचियार के 187, लाखनी के 43 व मेड़ा के 95 नंबर बूथ पर मॉक पोल के दौरान ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned