scriptRajasthan Weather : राजस्थान के 26 जिलों के लिए बड़ा अलर्ट जारी, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD Alert | weather alert today rajasthan imd weather update weather forecast news | Patrika News
जालोर

Rajasthan Weather : राजस्थान के 26 जिलों के लिए बड़ा अलर्ट जारी, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD Alert

Rajasthan Weather : मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं।

जालोरMay 12, 2024 / 11:25 am

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather : पश्चिम विक्षोभ के असर से मारवाड़ में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात और झौंकेदार तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बता दें कि शनिवार सुबह मौसम पलटा और कई स्थानों पर छींटे गिरने के साथ ही हल्की बारिश भी हुई। लोहावट और देणोक के आस-पास के गांवों में ओले भी गिरे।

आज इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज 12 मई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।

कल भी बदलेगा मौसम

विभाग के अनुसार सोमवार 13 मई को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली में मेघगर्जन, वज्रपात के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।
मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं। 14 मई से तापमान में फिर से वृद्धि होने की संभावना है। सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 27.8 डिग्री पर आ गया। सुबह 9 बजे बाद पारे में तेजी से बढ़ोतरी हुई। दोपहर में पारे कल की तुलना में मामूली उछाल के साथ 42.5 डिग्री दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jalore / Rajasthan Weather : राजस्थान के 26 जिलों के लिए बड़ा अलर्ट जारी, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, IMD Alert

ट्रेंडिंग वीडियो