scriptGoogle ने अनूठे अंदाज में ‘Friends’ को किया याद | Googles Easter Egg for Friends TV serial | Patrika News

Google ने अनूठे अंदाज में ‘Friends’ को किया याद

locationजम्मूPublished: Sep 20, 2019 08:33:37 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

Friends Ross: FRIENDS 25th anniversary गूगल ( Google ) ने प्रतिष्ठित ‘फ्रेंड्स’ टीवी श्रृंखला को अनूठे अंदाज में याद किया है। गूगल ने फ्रेंड्स की 25वीं सालगिरह मनाने के लिए सात इंटरेक्टिव आइकन बनाए हैं। प्रत्येक लीड कैरेक्टर …

Google ने अनूठे अंदाज में फ्रेंड्स को किया याद

Google ने अनूठे अंदाज में फ्रेंड्स को किया याद

श्रीनगर. 25th anniversary of Friends गूगल (Google ) ने प्रतिष्ठित ‘फ्रेंड्स’ टीवी श्रृंखला को अनूठे अंदाज में याद किया है। गूगल ने फ्रेंड्स की 25वीं सालगिरह ( FRIENDS 25th anniversary )मनाने के लिए सात इंटरेक्टिव आइकन बनाए हैं। प्रत्येक लीड कैरेक्टर के लिए एक आइकन है। इसमें रॉस गेलर ( Ross Geller ), मोनिका गेलर ( Monica Geller ), फोएबे बफे ( Phoebe Buffay ), रेचल ग्रीन ( Rachel Green ) और जोए ट्रिबिएनी ( Joey Tribbiani ) और एक बोनस फ्रेंड्स ग्लोसरी ( Friends Glossary ) भी शामिल हैं।
इसके लिए सीधे गूगल सर्च पर जाएं और किसी भी ‘फ्रेंड्स’ किरदार का नाम लिखें। तब पेज के दाईं ओर पैनल में किरदार का सबसे भरोसेमंद आइकन दिखता है। उदाहरण के लिए, जब आप रॉस गेलर टाइप करते हैं, तो प्रसिद्ध ‘पिवट’ दृश्य से सोफे की एक छवि आपको दिखेगी। इस सोफे पर एक बार क्लिक करने पर गूगल पेज दाईं ओर झुकता है। दूसरा क्लिक पृष्ठ को बाईं ओर झुकाएगा, जबकि एक तीसरा क्लिक सोफे को अलग कर देगा और रॉस के संवाद, “ठीक है, मुझे नहीं लगता कि यह अब और धुरी है,” खेला जाता है। चूंकि रॉस को इस टीवी श्रंखला की ‘धुरी’ कहा जा सकता है। इसलिए इस प्रकार का पेज गूगल की ओर से बनाया गया है।

मोनिका पर आएगी सफाई की बाल्टी

Google ने अनूठे अंदाज में फ्रेंड्स को किया याद

इस टीवी श्रंखला में मोनिका गेलर को सफाई करना बहुत पसंद है। इसलिए जब आप गूगल सर्च में उसका नाम लिखते हैं तो सफाई की बाल्टी का आइकन आता है। जैसे ही आप बाल्टी पर क्लिक करेंगे एक स्पंज बाहर आ जाएगा और मोनिका के नाम के आर-पार हो जाएगा और गायब होने से पहले उसे साफ और चमकदार बना देगा।

Google ने अनूठे अंदाज में फ्रेंड्स को किया याद
Google ने अनूठे अंदाज में फ्रेंड्स को किया याद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो