scriptजौनपुर के चंदवक थाने की वसूली लिस्ट वायरल, जानिये कितनी लिखी है हर महीने की वसूली | Jaunpur Adalhat Thana Vasooli List Viral Amitabh Thakur Tweeted | Patrika News

जौनपुर के चंदवक थाने की वसूली लिस्ट वायरल, जानिये कितनी लिखी है हर महीने की वसूली

locationजौनपुरPublished: Jun 23, 2021 12:15:54 pm

जबरन रिटायर किये गस आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट की है जौनपुर के चंदवक थाने की वायरल वसूली लिस्ट। इसके पहले चंदौली, वाराणसी और मिर्जापुर के थाने की भी ऐसी ही लिस्ट हो चुकी है वायरल।

jaunpur  hana chandvak_vasooli

थाने की वसूी निस्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. जिले की पुलिसिंग में भूचाल आया हुआ है। जबरन रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर पुलिसिया वसूली की जो वायरल लिस्ट जारी की है उसमें चंदवक थाना भी शामिल है। इसमें शराब, गांजा, भांग, लकड़ी और असलहे का काला धंधा करने वालों से अवैध वसूली का पूरा कच्चा चिट्ठा दर्शाया गया है। लिस्ट सामने आते ही एसपी अजय साहनी ने पूरे मामले की जांच का आदेश एएसपी सिटी डॉ संजय कुमार को दिया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में एक थाने की कथित पुलिस वसूली लिस्ट वायरल, हर नाम के आगे लिखी है रकम, एसपी ने दिये जांच के आदेश

https://twitter.com/dgpup?ref_src=twsrc%5Etfw

इस सूची के अनुसार थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारियों से हर महीने 3.72 लाख की वसूली होती है। शराब, गांजा, भांग, असलहा, लकड़ी, बस स्टैंड समेत अन्य अवैध धंधा करने वालों से पुलिस हर महीने पैसा वसूलती है। जिस अवैध कारोबारी की जैसी आमदनी होती है उसी हिसाब से पुलिस ने वसूली के लिए रेट फिक्स किया है। हलाँकि रिटायर्ड आईजी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जौनपुर के चंदवक थाने में अवैध वसूली की सूची उन्हें कहीं से मिली है। अब इसकी सत्यता की जांच कर दूध का दूध-पानी का पानी किया जाए।

इसे भी पढ़ें- वाराणसी पुलिस की वसूली लिस्ट वायरल, गांजे से लेकर शराब तक हर जगह से उगाही का जिक्र, लिखी है रकम

https://twitter.com/chandaulipolice?ref_src=twsrc%5Etfw

बताते चलें कि इसके पहले चंदौली के मुगलसराय थाने, वाराणसी के लंका थाने की चितईपुर पुलिस चौकी और मिर्जापुर के अदलहाट थाने की भी वसूली लिस्ट वायरल हो चुकी है। बड़ी बात ये कि इन सभी जगहों की लिस्ट भी रिटायर किये गए आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने ट्वीट की थी। 25 सितंबर 2020 को आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली की वायरल वसूली लिस्ट को ट्वीट किया था जिसमें 35 लाख 64 हजार रुपये वसूली का जिक्र था। इस लिस्ट में भी पशु कटान से लेकर कोल मंडी तक कई लोगों के नाम और उनके सामने उनसे वसूली जाने वाली रकम का जिक्र था।

इसे भी पढ़ें- वाराणसी पुलिस की वसूली लिस्ट वायरल, गांजे से लेकर शराब तक हर जगह से उगाही का जिक्र, लिखी है रकम

https://twitter.com/varanasipolice?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद उन्होंने 24 नवंबर 2020वाराणसी के लंका थानान्तर्गत चितईपुर पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट को ट्वीट किया था। इस लिस्ट में भांग, शराब और गैस रिफिलिंग करने वाले 15 लोगों से 24,500 रुपये वसूली का जिक्र था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ‘विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह वसूली सूची OP चितईपुर PS लंका @varanasipolice की बताई गयी है जो वहां नियुक्त द्विवेदी नामक पुलिसकर्मी द्वारा वसूली करने की बात बताई गयी है. कृ सत्यापित कर उचित कार्यवाही कराएँ.’

By Javed Ahmad

https://twitter.com/mirzapurpolice?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो