scriptAgneepath Scheme: जौनपुर में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने बसों को लगाई आग, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल | Youth demonstrated in Jaunpur against Agneepath scheme | Patrika News

Agneepath Scheme: जौनपुर में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने बसों को लगाई आग, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल

locationजौनपुरPublished: Jun 18, 2022 01:38:22 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Agneepath Scheme: जौनपुर में पुलिस ने मौके से करीब छह उपद्रवियों को दबोच लिया है। इस हिंसा के कारण जौनपुर प्रयागराज मार्ग करीब सवा घंटे तक अवरुद्ध रहा। वहीं मौके पर मौजूद रहे राहगीरों ने पेट्रोल पंप छुपकर अपनी जान बचाई।

Agneepath Scheme: जौनपुर में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने बसों को लगाई आग, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल
अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन आज तीसरे दिन शनिवार को भी हिंसक हो गया है। विरोध प्रदर्शन करने वाले युवा अपनी जान की परवाह किए बिना सड़कों पर उतर आए हैं। प्रदर्शनकारियों ने यहां पथराव कर कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र स्थित बरगुदर पुल व लाला बाजार के बीच करीब तीन घंटे तक जमकर बवाल काटा। जिसमें करीब दो सौ युवकों की सहभागिता रही। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन करते हुए लाठी डंडा लेकर रोडवेज की चार बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही एक सब इंस्पेक्टर के बुलेट व कोबरा की एक अपाची बाइक को आग के हवाले कर पुलिस पर पथराव किया। जिससे थानाध्यक्ष सिकरारा विवेक तिवारी, सिपाही अंशुमान यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं।
यह भी पढ़े – अलीगढ़ में बवाल की आशंका के बीच हाई अलर्ट जारी, कई जिलों से बुलाई गई फोर्स, पीएसी भी तैनात

छह उपद्रवियों को पकड़ा गया

उधर, प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल, एएसपी शैलेन्द्र सिंह के साथ पहुंचे। इस दौरान पीएसी के जवानों की तैनाती भी की गई। जिसके बाद उपद्रव करने वाले खेतों के रास्ते भाग निकले। वहीं पुलिस ने मौके से करीब छह उपद्रवियों को दबोच लिया है। बता दें कि इस हिंसा के कारण जौनपुर प्रयागराज मार्ग करीब सवा घंटे तक अवरुद्ध रहा। वहीं मौके पर मौजूद रहे राहगीरों ने पेट्रोल पंप छुपकर अपनी जान बचाई। सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुआ बवाल करीब सवा दस बजे जाकर शांत हुआ।
यह भी पढ़े – प्रदर्शनकारियों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, सूचना देने वाले को पुलिस देगी पुरस्कार

झंडा और गमछा लेकर प्रदर्शन

बताया जाता है कि सिकरारा थाने पर तैनात विजय शंकर यादव की एक माह पहले खरीदी गयी बुलेट को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। स्थिती को नियंत्रित करते हुए पुलिस वालों ने करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उपद्रव करने वालों में से कुछ के गर्दन पर एक पार्टी के झंडा कलर का गमछा था। जिससे साफ लग रहा था कि कही न कही इस उपद्रव के पीछे एक दल के लोगों का हाथ है। वहीं दूसरी ओर बदलापुर थाना क्षेत्र के फत्तुपुर, इंदिरा चौक, पुरानी बाजार में करीब दो सौ से अधिक युवा सड़क पर जमकर बवाल और पथराव किया। साथ ही चंदौली डिपो की यूपी 65 एचपी 1738 नम्बर की बस को आग के हवाले कर दिया।
अग्निवीर योजना पर युवाओं ने ये कहा

गौरतलब है कि सेना में चार साल के लिए बतौर अग्निवीर की तरह भर्ती प्रक्रिया की घोषणा से सेना की तैयारी करने वाले युवकों में आक्रोश है। युवाओं का कहना है कि देश के लिए जुनून है, लेकिन सरकार उनके बारे में नहीं सोच रही है। इसके कारण प्रदेश के कई जिलों में युवा पिछले तीन दिनों से भारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो