scriptवसुंधरा पुत्र दुष्यंत सिंह मतदान के दौरान अधिकारियों से उलझे! कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप | Jhalawar Seat Vasundhara Raje son Dushyant Singh Pramod Sharma | Patrika News

वसुंधरा पुत्र दुष्यंत सिंह मतदान के दौरान अधिकारियों से उलझे! कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप

locationझालावाड़Published: Apr 29, 2019 11:49:46 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

वसुंधरा पुत्र दुष्यंत सिंह मतदान के दौरान अधिकारियों से उलझे! कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप

dushyant singh
झालावाड़।

राजस्थान के झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र ( Jhalawar Constituency ) के मतदान केंद्र में मतदान में देरी होने से भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह ( BJP Candidate dushyant singh ) अधिकारियों से उलझ गए। इसकी जानकारी जब कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ( Congress Candidate Pramod Sharma ) को मिली तो उन्होंने दुष्यंत सिंह पर भय की राजनीति करने का आरोप लगा दिया। शर्मा ने मीडिया से बातचीत में दुष्यंत सिंह के व्यवहार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि झालावाड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) एवं उनके पुत्र भय फैलाकर राजनीति करते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र झालावाड़ से भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ने और भी कई गंभीर आरोप लगाए। शर्मा ने कहा कि मतदान केंद्र 40 पर दुष्यंत सिंह ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया किया। लेकिन आगे ऐसा किया गया तो मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।

शर्मा ने कहा कि वह भाजपा में रहे हैं, लेकिन तब की भाजपा आडवाणी और वाजपेयी की थी, लेकिन अब भाजपा में व्यक्तिवाद चल रहा है। इसके विपरीत कांग्रेस में आतंक से लड़कर जान देने का इतिहास है।
एक मतदान केन्द्र में आधा घंटा बिजली गुल
इधर, झालावाड़ संसदीय क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर आज सुबह मतदान शुरु होने के बाद आधा घंटा बिजली गुल रहने से मतदान में व्यवधान आया। झालावाड़ के मतदान संख्या चालीस पर सुबह मतदान शांतिपूर्ण शुरु हो गया, लेकिन इस दौरान बिजली गुल हो गई। इसके बाद क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दुश्यंत सिंह ने इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि मतदान के ऐसे मौके पर बिजली गुल नहीं होनी चाहिए। आधा घंटे बाद बिजली आने पर मतदान केन्द्र पर मतदान सुचारु हो सका।
ग्यारह बजे तक 13 सीटों पर 30 प्रतिशत से अधिक मतदान
राजस्थान में पहले चरण में लोकसभा की 13 सीटों पर दोपहर ग्यारह बजे तक 30 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग के अनुसार इन सीटों पर सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण शुरु हुआ और पहले चार घंटे के दौरान 30.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान सर्वाधिक बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में 32.58 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र में 26.23, अजमेर में 28.62, पाली में 29़ 02, जोधपुर में 30़ 53, जालोर 30़ 86, उदयपुर 29़ 06, बांसवाड़ा-डूंगरपुर 32.36, चित्तौडग़ढ 31.09, राजसमंद 29.97, भीलवाड़ा 28.93, कोटा 29.92 एवं झालावाड़-बारां में 30.01 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इन सीटों पर अब तक कहीं से किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं है। हालांकि मतदान के शुरु में कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की सूचनायें मिली, लेकिन बाद में उन्हें ठीक कर दिया गया तथा कुछ स्थान पर ईवीएम को बदला भी गया।

इससे पहले राजे ने एक मतदान केंद्र में जाकर वोट किया। इस दौरान मीडिया से उन्होंने बात की। राजे ने राहुल गांधी की प्रदेश में होने वाली चुनावी सभाओं के सवाल उन्हें अपना काम करने दें, हम हमारा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये आएं और कितना भी आएं उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। राजे ने साथ ही ये भी कहा कि भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग जल्दी अपने घरों से निकलें, ताकि तीखी धूप से बच सकें।
लोगों ने मन बना लिया है
राजे ने कहा कि मैंने कई क्षेत्रों का दौरा किया है और मैंने लोगों में गज़ब का उत्साह देखा है। अब लोगों ने मन बना लिया है कि मोदीजी को ही फिर से प्रधानमंत्री बनाना है।
जनता को भारतीय जनता पार्टी की याद आ रही है
एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि सरकार बदल गई है, उसके साथ चीजें भी बदल गईं हैं। अब लोगों को जनता को भारतीय जनता पार्टी की याद आ रही है। अगले दौरों पर बात करते हुए राजे ने कहा कि आज तो सभी वोटिंग में बिजी रहेंगे। 1 मई से बची हुई 12 सीटों पर दौरे शुरू करेंगे।
25 सीटें फतह


राजस्थान में बीजेपी के परफॉरमेंस को लेकर वसुंधरा ने कहा कि हम 25 की 25 सीटें जीतेंगे। कार्यकर्ताओं पर राजे ने पूरा विश्वास जताया। साथ ही कहा कि जनता ने हमेशा सपोर्ट किया है अब भी करेगी। राजे ने कहा कि सभी लोगों में काफी उत्साह है, सभी उसी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, जिसने भारत का नाम पूरी दुनिया में फैलाया है। भारत का शौर्य और पराक्रम पूरी दुनिया को दिखाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो