scriptराजस्थान के इस गांव में सड़क निर्माण पर यूं लगे ब्रेक, घटिया सामग्री से उपजा आक्रोश | Villagers Stop Road Construction in Jhunjhunu | Patrika News

राजस्थान के इस गांव में सड़क निर्माण पर यूं लगे ब्रेक, घटिया सामग्री से उपजा आक्रोश

locationझुंझुनूPublished: Sep 26, 2018 05:40:41 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

Jhunjhunu
झुंझुनूं। सड़क बनाने में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री लगाने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके चलते आक्रोशित लोगों ने सड़क निर्माण का कार्य रुकवा दिया। ग्राम पंचायत तिगियास में डामरी करण के दौरान ये मामला सामने आया है। सूचना पर सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिड़ावा के सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे।
रोड की ये हाल देख फूटा पड़ा गुस्सा

मण्ड्रेला-राजगढ़ सड़क मार्ग से ग्रामं पंचायत तिगियास जाने वाली रोड का सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 15 लाख की लागत से नवनीकरण कार्य कराया जा रहा है। रोड निर्माण का जिम्मा एमएस खेलड़ा कंस्ट्रक्शन कम्पनी के हाथों में हैं। सड़क के डामरीकरण में ठेकेदार द्वारा घटिया एवं कम सामग्री डालकर लीपापोती करने के विरोध में ग्रामीणों ने विरोध जताया है। सूचना पर सार्वजनिक निर्माण विभाग चिड़ावा के सहायक अभियंता राधेश्याम मीणा मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से वार्ता की। साथ ही निर्माण कार्य को देख निर्माण कार्य रूकवा दिया गया।
घटिया काम से सहायंक अभियंता भी उखड़े

लोगों ने बताया कि पंद्रह साल पहले बने रोड को काफी प्रयासों के बाद एसआरएस योजना के अंतर्गत नवनीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ है लेकिन ठेकेदार के मजदूर बीना किसी मापदंड के सडक़ निर्माण करने में लगे हैं। मजदूरों ने पुरानी रोड पर जमी बालू मिट्टी पर ही डामर बिछाना शुरू कर दिया। इसके चलते बुधवार को गुस्साए लोगों ने सडक का कार्य रूकवा दिया। साथ ही मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों की गई। मौके पर पहुंचे सहायंक अभियंता राधेश्याम मीणा के अनुसार ग्रामीणों की शिकायत के बाद सडक निर्माण कार्य रोक दिया गया है। अब सड़क का नवनीकरण सरकारी मापदंडों के अनुसार होगा। अब से पहले जहां भी घटियां सामग्री लगाई गई है, वहां पर फिर से डामरीकरण किया जाएगा। एमएस खेलड़ा कंस्ट्रक्शन कम्पनी के ठेकेदार का कहना है कि सडक कार्य में किसी तरह की घटिया या कम सामग्री नहीं लगाई गई है। अब ग्रामीणों को संतुष्ट करके ही काम चालू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो