scriptGood News : मारवाड़ में हाई स्पीड ट्रायल ट्रेक का 50 फीसदी काम पूरा, 220 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें | Indian Railway : 50 percent work of high speed trial track in Marwar completed, trains will run at a speed of 220 km per hour | Patrika News
जोधपुर

Good News : मारवाड़ में हाई स्पीड ट्रायल ट्रेक का 50 फीसदी काम पूरा, 220 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें

Indian Railway : निरीक्षण के दौरान आरडीएसओ के महानिदेशक अजय प्रताप राणा ने 60 किलोमीटर लंबे ट्रायल ट्रेक के साथ-साथ बन रहे छोटे ब्रिज व अंडर ब्रिज का अवलोकन किया।

जोधपुरMay 12, 2024 / 09:20 am

Rakesh Mishra

Indian Railway : जोधपुर रेल मण्डल के अधीन प्रदेश के नावां सिटी रेलवे स्टेशन के पास बन रहे देश के पहले हाई स्पीड ट्रायल ट्रेक पर 220 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेनें दौड़ सकेंगी। रेलवे के इस महत्वाकांक्षी ट्रायल ट्रैक के निर्माण का 50 फीसदी कार्य पूरा करवा लिया गया है। रेलवे की तकनीकी जरुरतों को पूरा करने वाले एकमात्र अनुसंधान संगठन रिसर्च एंड स्टैंडर्ड ऑर्गेनाइजेशन (आरडीएसओ) के महानिदेशक अजय प्रताप राणा ने शनिवार को उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गुढा-ठठाणा मीठड़ी स्टेशन क्षेत्र में विकसित किए जा रहे ट्रायल ट्रेक का निरीक्षण किया।
गौरतलब है कि ट्रायल ट्रैक के प्रथम चरण में टेस्ट ट्रैक व ब्रिज का निर्माण तथा दूसरे चरण में वर्कशॉप, प्रयोगशाला व आवास बनाए जाएंगे। आरडीएसओ महानिदेशक ने इस दौरान ट्रायल ट्रैक के अब तक के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा सभी कार्य गुणवत्ता के उच्च मानकों के अनुरूप करने के निर्देश दिए। निरीक्षण दौरे में उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय के अधिकारी साथ में थे।

वन्दे भारत व हाई स्पीड ट्रेनों का ट्रायल

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मण्डल के नावां सिटी रेलवे स्टेशन के पास बनने जा रहे इस वर्ल्ड क्लास ट्रायल ट्रेक पर हाई स्पीड, वंदे भारत और अन्य सभी रेगुलर ट्रेनों का ट्रायल किया जा सकेगा। इसके साथ ही लोकोमोटिव और कोचों के अलावा इस ट्रेक को हाई स्पीड एक्सल लोड वैगन के ट्रायल के लिए भी प्रयोग में लाया जाएगा।

Hindi News/ Jodhpur / Good News : मारवाड़ में हाई स्पीड ट्रायल ट्रेक का 50 फीसदी काम पूरा, 220 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें

ट्रेंडिंग वीडियो